राजस्थान

rajasthan

मंत्री ने किया औचक निरीक्षण, कर्मचारी समय पर नहीं आने की शिकायतें और मिली अनियमितताएं - surprise inspection by minister

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 28, 2024, 4:17 PM IST

कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने शुक्रवार को कई सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें कर्मचारियों के समय पर कार्यालय नहीं आने और काम नहीं करने की शिकायतें मिलीं.

surprise inspection by minister
मंत्री ने किया औचक निरीक्षण (ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर. कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने शुक्रवार को लूणी विधानसभा क्षेत्र में जनता से जुड़े सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. जिसमें मंत्री को अनियमितताएं मिली. लोगों ने उन्हें उलाहने भी दिए कि उन्हें घुमाया जाता है. काम नहीं हो रहे हैं. कर्मचारी समय पर नहीं आते हैं. इस पर मंत्री ने सुधार करने की बात कही.

मंत्री ने कुडी भगतासनी स्थिति हौद, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने जहां-जहां निरीक्षण किया, वहां अनियमितताएं मिली हैं. कर्मचारी समय पर नहीं आने से आमजन परेशान हैं. उनके काम नहीं हो रहे हैं. इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को अवगत करवाया गया है. उन्होंने कहा कि यह नहीं चलेगा. इसमें सुधार की आवश्यकता है.

पढ़ें:जयपुर ग्रामीण जिला रसद अधिकारी ने राशन की दुकानों का किया औचक निरीक्षण, कम ई-केवाईसी करने वाले दुकानदारों को दिए नोटिस

लोगों ने दिए उलाहने: हाउंसिंग बोर्ड कार्यालय में कई लोग अपने कामों के लिए भटकते हुए मंत्री से मिले. लोगों ने कहा कि यहां कर्मचारी कभी समय पर नहीं आते हैं. इससे हमारे काम अटके हुए हैं. मंत्री ने हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर को जयपुर फोन कर उनसे इस व्यवस्था पर एतराज जताया. मौजूद अधिकारियों से कहा कि वे अपना ढर्रा सुधारें. अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें. खास तौर से समय पर नहीं आने वाले कर्मचारियों को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई.

पढ़ें:गृ​हराज्य मंत्री पहुंचे रात को थाने का औचक निरीक्षण करने, बोले-कांग्रेस सरकार ने पुलिस का इकबाल ही खत्म कर दिया था - Inspection of police station

जारी रहेंगे कार्यालय के निरीक्षण: जोगाराम पटेल ने बताया कि जनता से जुड़े सामाजिक सरोकार के कार्यालय जहां जनता को हर दिन आना जाना पड़ता है. उनका औचक निरीक्षण चलता रहेगा. इससे व्यवस्थाएं सही होंगी, जनता को लाभ होगा. लोगों के काम होना जरूरी है. निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कर्मचारियों-अधिकारियों को हिदायत दी कि जो काम नियमों में नहीं होते हैं, उसके लिए शालीनता से समझाएं, लोगों से भिड़ने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details