छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पत्नी कमरे की बजाय आंगन में सोई तो पति ने हत्या कर लाश ठिकाने लगाई, कब्र खोदकर निकाला गया कंकाल - Surguja Crime

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 15, 2024, 7:26 AM IST

Surguja Crime सरगुजा में महीनेभर पहले गायब हुई महिला का पता चल गया है. महिला की हत्या कर दी गई थी. हत्या उसके पति ने ही की और लाश को घर से कुछ दूरी पर दफना दिया. बीते बुधवार को गांव के कुछ लोगों को महिला का कपड़ों से भरा बैग मिला, जिसके बाद एक के एक हत्या की कड़ी खुलती गई. रविवार को पुलिस ने कब्र खोदकर महिला का कंकाल निकाला. आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

Surguja Crime
पत्नी की हत्या कर लाश दफनाई (ETV Bharat)

सरगुजा:सीतापुर थाना क्षेत्र में शराब के नशे में धुत पति ने पत्नी की बेदम पिटाई कर हत्या कर दी. आरोपी युवक ने सिर्फ इस बात के लिए महिला को मारा क्योंकि वह आंगन के बजाए कमरे में जाकर सोने को तैयार नहीं थी. मामूली सी बात पर आदतन मारपीट करने वाले हैवान पति ने महिला को इतना मारा कि उसकी मौत हो गई.पत्नी की हत्या के के बाद आरोपी पति ने लाश को घर से 500 मीटर दूर ले जाकर दफन कर दिया. परिवार के सदस्यों को बताया कि पत्नी घर छोड़कर भाग गई. एक महीने पहले हुए इस हत्याकांड का खुलासा महिला के लावारिश मिले कपड़ों से भरे बैग से हुआ.

कब्र खोदकर लाश बाहर निकाली (ETV Bharat Chhattisgarh)

पत्नी की हत्या कर गांव में फैलाई भागने की खबर: पूरा मामला केरजु चौकी क्षेत्र के ग्राम ढोड़ागांव सरनापारा का है. यहां रहने वाले 35 साल के संजीत कुमार पैकरा, पत्नी बिहानी बाई, 10 साल का बेटा, मां, भाई व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहता था.महीनेभर पहले युवक की पत्नी अचानक लापता होने की खबर गांव में फैली. युवक से पूछने पर उसने परिजन व गांव के लोगों को बताया था कि उसकी पत्नी घर छोड़कर भाग गई है. आरोपी भी लगातार पत्नी को खोजने का नाटक करता रहता था.

तालाब के किनारे मिला महिला का बैग:10 जुलाई को गांव के लोगों को तालाब में मछली पकड़ने के दौरान एक बैग बिला, इस बैग में महिला के कपड़े थे. आसपास की महिलाओं से जब कपड़े की पहचान कराई गई तो बैग और कपड़े संजीत कुमार पैकरा की पत्नी बिहानी बाई के निकले. ग्रामीणों और परिजनों ने जब संजीत कुमार से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और पत्नी की हत्या कर लाश को दफन करने की बात स्वीकार की.

सरगुजा पुलिस ने लाश कब्र से बाहर निकलवाई, आरोपी पति गिरफ्तार:इस घटना की जानकारी 13 जुलाई को पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. आरोपी पति ने घर से 500 मीटर दूर लाश को दफन करने की बात कही. रविवार को पुलिस ने कब्र खोदकर लाश को बाहर निकाला लेकिन तब तक मृतका की लाश कंकाल बन चुकी थी. पुलिस ने मामले में बीएनएस की धारा 103(1), 238बी के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एडिशनल एसपी सरगुजा अमोलक सिंह ढिल्लो ने बताया कि आरोपी ने पत्नी के साथ मारपीट की जिसके बाद उसकी मौत हो गई. आरोपी ने लाश को दफना दिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना की जांच जारी है.

लिव इन में रहने वाले कपल ने हनी ट्रैप में फंसाकर ली वसीम की जान, 17 टुकड़ों में मिली थी लाश - Wasim life lost in honey trap
जगदलपुर डबल मर्डर: बड़ा भाई ना शादी कर रहा था ना प्रॉपर्टी बांट रहा था, इस कुंठा में छोटे भाई ने की मां और भाई की हत्या - JAGDALPUR MURDER UPDATE
कोरबा मर्डर केस: रांची का युवक सऊदी से दिल्ली आया फिर 17 टुकड़ों में मिली लाश, कातिलों में एक महिला भी - KORBA MURDER UPDATE

ABOUT THE AUTHOR

...view details