उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुल्तानपुर संतराम हत्याकांड; मंत्री नंदी बोले- ऐसी कार्रवाई होगी कि अपराधियों की सात पीढ़ियां रखेंगी याद

Santram Agrahari murder case : मंत्री नंदी ने सौंपा 5 लाख का चेक. हर महीने 10 हजार की आर्थिक सहायता देने का किया वादा.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

मंत्री ने परिजनों को दिया सख्त कार्रवाई का भरोसा.
मंत्री ने परिजनों को दिया सख्त कार्रवाई का भरोसा. (Photo Credit; ETV Bharat)

सुल्तानपुर :गौशेसिंहपुर बाजार निवासी सचिन अग्रहरि के पिता संतराम अग्रहरि की अराजकतत्वों ने हत्या कर दी थी. रविवार को योगी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गांव पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की. पीड़ित परिवार को व्यापार करने के लिए 5 लाख रुपये का चेक सौंपा. संतराम की पत्नी को भी 10-10 हजार रुपये के 12 चेक दिए. आजीवन 10 हजार रुपये महीने आर्थिक मदद देने का वादा भी किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि घटना में शामिल अपराधियों पर ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी सात पीढ़ियां याद रखेंगी.

परिजनों से मिले मंत्री नंदी. (Video Credit; ETV Bharat)

सरकार पूरी तरह पीड़ित परिवार के साथ :रविवार को जिले के गौशेसिंहपुर गांव पहुंचे मंत्री ने कहा कि योगी सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ है. शासन-प्रशासन से हर संभव मदद मुहैया कराने के साथ ही हत्यारोपियों के खिलाफ भी कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. मंत्री ने परिजनों से घटना की जानकारी ली. संतराम के पुत्र सचिन अग्रहरि ने बताया कि बाजार के ही कुछ लोगों का विवाद हो रहा था. उसमें बीच-बचाव करने पर उन्हें मारा-पीटा गया था. इसकी शिकायत पुलिस से की थी. इसी मामले को लेकर उनके पिता की हत्या कर दी गई.

सीओ से बोले- अपराधियों पर हो ठोस कार्रवाई :मंत्री नन्दी ने मौके मौजूद सीओ से कहा कि जो लोग क्षेत्र में रहकर भय का माहौल बनाते हैं, अपराध करते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. अपराधियों का सहयोग करने वालों पर भी कार्रवाई हो. आम जनता के साथ ही व्यापारी निर्भय होकर अपना कार्य कर सकें. योगी आदित्यनाथ की सरकार कानून व्यवस्था की सरकार है. यहां गुंडों और अराजक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है. मंत्री ने संतराम अग्रहरि की पत्नी को परिवार के व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए पांच लाख रुपये का चेक दिया.

कहा कि जब तक हम जिंदा हैं या जब तक आप जिंदा हैं, तब तक लगातार हर महीने 10 हजार रुपये महीने आर्थिक मदद के रूप में वह देते रहेंगे. मीडिया से बातचीत में कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने अपराध किया है तो अपराधी के खिलाफ वहीं कार्रवाई होगी जो एक अपराधी पर होनी चाहिए. वह किस जाति का है, किस मजहब का है, किस पार्टी का है, यह हमारी सरकार के लिए कोई मायने नहीं रखता है. अगर अपराध किया है तो उसको जमींदोज करना, उसका समूल नाश करना ही योगी सरकार की प्राथमिकता है.

यह हुई थी घटना :सुल्तानपुर के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के गौशेसिंहपुर बाजार में अंडे का ठेला लगाकर परिवार का जीविकोपार्जन करने वाले व्यापारी संतराम अग्रहरि की 8 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटना के पीछे कोई बड़ा कारण नहीं, बल्कि कुछ दिनों पहले हुआ छोटा सा विवाद बताया जा रहा है. संतराम के बेटे द्वारा कुछ लोगों के झगड़े में बीच-बचाव करने पर हत्यारोपियों ने मारपीट की थी. बस इसी मामले को लेकर क्षेत्र में भय का माहौल बनाने के लिए व्यापारी पर जानलेवा हमला किया गया. इसमें संतराम की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें :सुल्तानपुर में बाइक सवार बदमाशों ने व्यवसायी को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details