हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

UP शिक्षा मॉडल का अध्ययन करेगा हिमाचल, शिमला में बैठक - Rohit Thakur

सुक्खू सरकार में यूपी शिक्षा मॉडल को अपनाएगी. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा हम यूपी शिक्षा के बेस्ट प्रैक्टिस को हिमाचल में लाएंगे.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर (ETV Bharat)

UP शिक्षा मॉडल का अध्ययन करेगा हिमाचल, शिमला में बैठक

शिमला: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल को अपनाएगी. प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे, जहां उन्होंने यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहें गुणात्मक सुधार की बारीकियों को समझा. इस दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की.

शिमला लौटे शिक्षा मंत्री ने कहा, "उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है. ऐसे में शिक्षा के क्षेत्र में राज्य में काम गुणात्मक कार्य की जा रहें हैं, इसकी जानकारी लेने वह उत्तर प्रदेश के दौरे पर गए थे.यूपी और हिमाचल के शिक्षा में गुणात्मक कार्यों के आदान प्रदान पर सहमति बनी है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात कर इसको लेकर चर्चा हुई है और आज इसको लेकर शिमला सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा होगी और आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी".

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर (ETV Bharat)

वहीं, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने गेयटी थियेटर मे भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग और अभिव्यक्ति संस्था द्वारा इम्प्रेशन्स एंड एक्सप्रेशन्स एचसी राय मेमोरियल आर्ट फेस्ट का शुभारंभ किया. यह आर्ट फेस्ट सात दिनों तक चलेगा. इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा, "एचसी राय प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के महान कलाकारों में से एक हैं. उन्हीं की स्मृति में सात दिवसीय आर्ट फेस्ट का आयोजन गेयटी में किया गया है. ताकि भावी पीढ़ी भी उनके बारे में जानें. इस प्रदर्शनी में हिमाचल प्रदेश के सरकारी कला महाविद्यालय के पूर्व छात्र, उभरते और प्रसिद्ध कलाकारों का एक समूह भी भाग लेगा".

इस लाइव पेंटिंग प्रदर्शनी में कला शैलियों, माध्यमों और दृष्टिकोणों को प्रदर्शित किया जाएगा. उत्सव की मुख्य विशेषताओं में लाइव स्केचिंग और पोर्ट्रेट बनाने के सत्र, जिनका उद्देश्य कलाकारों और जनता के बीच एक गहरे संबंध को प्रोत्साहित करना रहेगा.

ये भी पढ़ें:25 रुपए टॉयलेट शुल्क पर बवाल, बैकफुट पर सुक्खू सरकार

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details