हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला आत्महत्या मामला: छात्रा के बैग से मिला सुसाइड नोट, लिखा "Can I die..." - Shimla Girl Suicide Case

राजधानी शिमला में 15 वर्षीय छात्रा के आत्महत्या मामले में पुलिस को मृतका के बैग से सुसाइड नोट बरामद हुआ है. इसके साथ ही सुसाइड संबंधी एक तस्वीर भी छात्रा के बैग से मिली है. आरंभिक जांच में आत्महत्या का केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 28, 2024, 1:47 PM IST

SHIMLA GIRL SUICIDE CASE
शिमला आत्महत्या मामला (File Photo)

शिमला: राजधानी शिमला में गुरुवार दोपहर बाद एक नाबालिग छात्रा की आत्महत्या से शहर में सनसनी फैल गई है. वहीं, अब मामले में छात्रा का लिखा सुसाइड नोट पुलिस को मिला है. छात्रा ने अंग्रेजी में सुसाइड नोट में लिखा था, "Can I die, of course and towards to death". जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. शिमला के बालूगंज थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

शिमला पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम को छात्रा घर पर अकेली थी. छात्रा को स्कूल से घर भेजने के बाद उसकी मां बाजार में काम करने चली गई थी. कुछ देर बाद छात्रा की मां बार-बार उसे फोन करती रही, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया. जिसके बाद उसकी मां ने पड़ोसियों को फोन किया और मां के कहने पर पड़ोसियों ने जब घर के अंदर जा कर देखा तो छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. जिसकी सूचना उन्होंने मृतका की मां और बालूगंज पुलिस को दी.

बैग से फंदे से लटकने की तस्वीर भी बरामद

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के सामान और उसके बैग की तलाशी ली. इस दौरान मृतका के बैग में पुलिस को कागज का एक टुकड़ा मिला. जिसमें उसने अंग्रेजी में मौत के बारे में लिखा हुआ था. इसके साथ ही मृतका के बैग में फंदे से लटकने की तस्वीर भी मिली. प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है और इसके कारणों की जांच जारी है.

पिता ज्वेलरी की दुकान पर करते हैं काम

गौरतलब है कि राजधानी शिमला में 15 वर्षीय लड़की ने आत्महत्या कर ली थी. मृतका शहर के एक निजी स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा थी. स्कूल से घर आने के बाद छात्रा ने आत्महत्या कर ली. पड़ोसियों और परिजनों ने जब ये देखा तो फौरन उसे इलाज के लिए आईजीएमसी अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा का परिवार पिछले 10 सालों से ज्यादा यहां पर किराए के मकान में रह रहा है. मृतका के पिता ज्वेलरी की दुकान में काम करते हैं. हालांकि छात्रा ने सुसाइड क्यों किया, इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले की पुष्टि एसपी संजीव गांधी ने की है.

ये भी पढ़ें:शिमला में 15 साल की लड़की ने किया सुसाइड, 10वीं क्लास में पढ़ती थी छात्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details