बिहार

bihar

पटना वीमेंस कॉलेज की गेट पर छात्राओं का हंगामा, कॉलेज प्रशासन पर लगाया भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप - Patna Womens College

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 10, 2024, 3:01 PM IST

Updated : Jun 10, 2024, 3:33 PM IST

Student Protest In Patna : पटना में एक बार फिर से विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. यह मामला पटना वीमेंस कॉलेज का है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

PATNA WOMENS COLLEGE
PATNA WOMENS COLLEGE (Etv Bharat)

पटना में छात्राओं का प्रदर्शन. (Etv Bharat)

पटना :पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर कॉलेज के सामने जमकर प्रदर्शन किया. परीक्षा फल में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर छात्राओं ने विरोध प्रकट किया. छात्राओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रशासन की मनमानी के कारण 200 से अधिक छात्राओं का भविष्य चौपट हो रहा है. छात्राओं के 1 साल का भविष्य खराब हो रहा है. सभी छात्राएं सिर्फ एक मौका मांग रही है. पूर्व में छात्राओं को मौका मिलते रहा है लेकिन इस बार छात्राओं को एक साल इंतजार करने को कहा जा रहा है.

पुलिस ने छात्राओं को कराया शांत :छात्राओं के प्रदर्शन को शांत करने के लिए महिला पुलिस की टीम पहुंची जहां छात्राओं की बातों को पुलिस ने सुना और फिर समझा बूझाकर प्रदर्शन शांत कराया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र नेता और कॉलेज की छात्रा प्रतिभा मिश्रा ने कहा कि कई छात्राएं फाइनल परीक्षा में मेडिकल कारण से सम्मिलित नहीं हो पाई.

''कई छात्राओं को अटेंडेंस और अन्य गतिविधियों के नाम पर अंक कम करके एक दो सब्जेक्ट में फेल कर दिया गया है. छात्राएं सिर्फ एक मौका मांग रही हैं कि उन्हें मौका दिया जाए ताकि उनका 1 साल का समय बर्बाद ना हो.''- प्रतिभा मिश्रा, ABVP की सदस्य सह कॉलेज छात्रा

कुलपति को सौंपा ज्ञापन : प्रदर्शन में शामिल कंचन और बबीता जैसी छात्राओं ने आरोप लगाया कि अटेंडेंस में गड़बड़ी करके उन्हें फेल कर दिया गया है. अब उनका एक साल बर्बाद होने जा रहा है. छात्राओं ने कहा कि एक दो सब्जेक्ट में फेल हैं तो उन्हें परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाए, अन्यथा प्रमोट करके एक साल बर्बाद होने से बचाया जाए. कई छात्राएं हैं जो फाइनल ईयर में थी और रिजल्ट खराब होने से उनका अगला 1 साल पूरा बर्बाद हो जाएगा. छात्राओं ने कॉलेज गेट से प्रदर्शन समाप्त करने के बाद पटना विश्वविद्यालय में जाकर अपनी मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा.

Last Updated : Jun 10, 2024, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details