हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू दशहरे में इस बार स्टार नाइट्स रहेंगी खास, पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला से लेकर ये कलाकार देंगे परफॉर्मेंस

कुल्लू दशहरे में इस बार स्टार नाइट्स खास रहेंगी. विदेशी कलाकारों से लेकर लोक गायक कुल्लू दशहरे में भाग लेंगे.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Kulwinder Billa
कुलविंदर बिल्ला, पंजाबी गायक (सोशल मीडिया)

कुल्लू: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे को लेकर जोर-शोर से जिला प्रशासन की तैयारियां चली हैं. दशहरे के दौरान सात सांस्कृतिक संध्याओं में नामी कलाकार अपना हुनर दिखाकर दर्शकों का मनोरंजन करेंगे.

इसमें बॉलीवुड और पंजाबी गायक दर्शकों का मनोरंजन करेंगे. दशहरा उत्सव समिति ने सांस्कृतिक संध्याओं के लिए स्टार गायकों के नाम फाइनल कर दिए हैं लेकिन अंतिम सांस्कृतिक संध्या में पहाड़ी नाइट के लिए नामों की सूची जारी नहीं हुई है. इसकी सूची दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष तय करेंगे. 13 अक्टूबर को दशहरा उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या में शाहिद माल्या हिंदी पार्श्व गायक स्टार कलाकार होंगे.

इसके बाद 14 अक्टूबर को पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला स्टार कलाकार होंगे. 15 अक्टूबर को ट्रैप बैंड, 16 अक्टूबर को पार्श्व गायिका श्रद्धा पंडित स्टार कलाकार होंगी. 17 अक्टूबर को गुरनाम भुल्लर पंजाबी कलाकार रात्रि सांस्कृतिक संध्या के स्टार होंगे. 18 अक्टूबर को कुमार साहिल स्टार कलाकार होंगे. 19 अक्टूबर को पहाड़ी लोक गायक अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे. यह पहली बार हुआ है कि सांस्कृतिक संध्या में पहाड़ी नाइट में स्टार कलाकार का नाम नहीं दर्शाया गया है. ऐसे में दशहरा उत्सव को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी रहेगी.

इन देशों के कलाकार देंगे प्रस्तुति

कुल्लू के दशहरा उत्सव में 13 अक्टूबर को श्रीलंका का सांस्कृतिक दल अपनी प्रस्तुति देगा. 14 अक्टूबर को रूस का सांस्कृतिक दल, 15 अक्टूबर को इंडोनेशिया का सांस्कृतिक दल, 16 अक्टूबर को म्यांमार सांस्कृतिक दल, 17 अक्टूबर को मिश्रित अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक दल प्रदर्शन करेगा. इसके बाद 18 अक्टूबर को यूएसए का सांस्कृतिक दल प्रस्तुति देगा.

ये भी पढ़ें:जानें क्या है कुल्लू दशहरे में दो देवताओं के बीच धुर विवाद, सुप्रीम कोर्ट में है मामला

ये भी पढ़ें:ये देवी हैं राज परिवार की दादी, कुल्लू दशहरा की इन्हीं के आगमन से होती है शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details