झारखंड

jharkhand

स्टेशन और बस स्टैंड पर नशाखुरानी गिरोह पर पुलिस की पैनी नजर, चिन्हित कर कार्रवाई के दिए गए निर्देश - Special SOP made for drug gangs

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 29, 2024, 9:10 PM IST

Special SOP made for drug gangs. झारखंड के सभी जिलों में महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब नशाखुरानी गिरोह के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. गिरोह को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय के द्वारा निर्देश जारी किया गया है.

Special SOP made for drug gangs
जांच करती पुलिस (ईटीवी भारत)

रांची:महिला सुरक्षा को लेकर राज्य के डीजीपी अनुराग गुप्ता बेहद एक्टिव हो चुके हैं. खासकर कोलकता में हुई वारदात के बाद झारखंड पुलिस उन सभी बिंदुओं पर काम कर रही है जो महिला सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. इसी कड़ी में अब पुलिस के द्वारा नशाखुरानी गिरोह को टारगेट किया जा रहा है. इसके लिए एसओपी भी बनाया गया है.

आईजी अभियान अमोल वी होमकर का बयान (ईटीवी भारत)

एसओपी के तहत सभी जिलों के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के साथ साथ पब्लिक पैलेस पर नशा खिला कर लूट पाट करने वाले, मासूम लड़कियों को नशे की जाल में फंसा कर उनका गलत फायदा उठाने वालों पर नजर रखी जा रही है. झारखंड पुलिस के आईजी अभियान अमोल होमकर ने बताया कि डीजीपी के द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर कई निर्देश जारी किए गए हैं. जिसमे एक प्रमुख निर्देश नशाखुरानी गिरोह को लेकर भी जारी किया गया है.

बस, ऑटो और ट्रेन में चेकिंग चलाने का निर्देश

आईजी अभियान के अनुसार सभी जिलों के एसपी को यह निर्देश दिया गया है की वे बस, ऑटो के साथ साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट के हर चालक का नियमित ब्रेथ एनेलाइजर से चेकिंग करवाए. खासकर रात के समय ड्राइवरों की ब्रेथ एनेलाइजर से सख्त चेकिंग की जाए. जिन कैब्स में महिला सवारी बैठी हों उनके ड्राइवरों की विशेष रूप से चेकिंग करनी है. वहीं राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी के साथ साथ मैनुअल तरीके से भी नशा करने वाले और नशा खिला कर चोरी और दूसरे तरह की वारदातों को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details