उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वोटरों के लिए खुशखबरी: बूथ तक ले जाएंगे स्पेशल ऑटो, नहीं बंद होगा सिटी बसों का संचालन - UP Roadways

20 मई को यानी चुनाव के दिन शहर के मतदाताओं को मतदान स्थल तक पहुंचने में दिक्कत न हो, इसके लिए स्पेशल पास के जरिए ऑटो संचालित होंगे, जो बूथ तक मतदाताओं को पहुंचाने में मदद करेंगे.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 18, 2024, 6:50 PM IST

Published : May 18, 2024, 6:50 PM IST

रोडवेज
रोडवेज (PHOTO Credit; Etv Bharat)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के लिए आगामी 20 मई को लखनऊ समेत 14 सीटों पर मतदान होगा. मतदाताओं को मतदान स्थल तक पहुंचने में दिक्कत न हो, इसके लिए निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन लगातार मेहनत कर रहा है. इसी क्रम में लखनऊ में मतदान के दिन स्पेशल पास के जरिए ऑटो संचालित होंगे, जो बूथ तक मतदाताओं को पहुंचाने में मदद करेंगे. वहीं, मतदान के दिन भी शहर में सिटी बसों का संचालन बंद नहीं होगा. हर मार्ग पर सिटी बसें चलती रहेंगी, जिससे आवागमन में किसी को कोई भी दिक्कत न हो.

20 मई को होने वाले मतदान के दिन ई रिक्शा से लेकर ऑटो रिक्शा का संचालन हर रोज की ही तरह जारी रहेगा. लखनऊ के डीएम ने ऑटो रिक्शा संचालको को स्पेशल पास जारी किया है. यह स्पेशल पास ऑटो रिक्शा में चस्पा करके 20 मई को वोटरों को बूथ तक पहुंचाने का काम करेंगे. चारबाग स्थित थ्री व्हीलर ऑटो रिक्शा संघ के यूनियन कार्यालय में अध्यक्ष पंकज दीक्षित के नेतृत्व में वोटिंग वाले दिन के लिए ऑटो रिक्शा संचालन के मद्देनजर स्पेशल पास का वितरण किया जा रहा है.

अपने रूट पर चलेंगी सिटी बसें
लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब के निर्देश के बाद लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड 20 मई को मतदान के दिन अपनी इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें हर रूट पर संचालित करेगा. इस दौरान आम सवारी हो या मतदाता, सिटी बसों से अपने बूथ के नजदीक तक पहुंच सकते हैं. सिटी बस के एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि शहर के करीब 14 रूटों पर सिटी बसों की सुविधा मिलेगी. इससे वोटर अपने पोलिंग बूथ के करीब तक आसानी से पहुंच सकेंगे. इस संबंध में दुबग्गा और गोमतीनगर सिटी बस डिपो में दो शिफ्टों में ड्राइवर-कंडक्टर की ड्यूटी लगाई गई है, जिससे चालक-परिचालक और बस संचालन से जुड़े कर्मचारी भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

रोडवेज कर्मियों की इलेक्शन तक छुट्टी निरस्त
लोकसभा चुनाव के संपन्न होने तक उत्तर प्रदेश रोडवेज के कर्मियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है. परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने बताया कि लोकसभा सामान्य चुनाव तक रोडवेज के सभी प्रकार के कर्मचारी छुट्टी नहीं ले सकेंगे. चार जून तक लोकसभा चुनाव की सामान्य प्रक्रिया चलेगी. इस बीच सभी कर्मचारी और अधिकारी ड्यूटी पर रहेंगे.इस संबंध में पूर्व में शासन की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए थे, जिससे चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों और यात्रियों को बस में सफर के दौरान किसी प्रकार की समस्या से निबटा जा सके.

ये भी पढ़ें:अलीगढ़ में बस स्टैड के अंदर युवक को रोडवेज बस ने रौंदा - UP LIVE UPDATES

ABOUT THE AUTHOR

...view details