उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

80 साल की बुजुर्ग की हत्या का खुलासा, जमीनी के लिए बेटे ने ही मार डाला था - meerut crime news

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 19, 2024, 4:11 PM IST

Updated : May 19, 2024, 5:02 PM IST

मेरठ के गंगानगर क्षेत्र के सलारपुर की निवासी 80 साल की ईलम कौर की हत्या उसके बेटे अनिल ने की थी. इसका पुलिस ने आज खुलासा किया है.

आरोपी बेटा अनिल.
आरोपी बेटा अनिल. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat)

मेरठ:करीब चार दिन पूर्व हुई 80 साल की बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हत्या के आरोप में महिला के बेटे को गिरफ्तार किया है. पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि गंगानगर क्षेत्र के सलारपुर की निवासी 80 साल की ईलम कौर की हत्या बेटे अनिल ने 15 मई को की थी. ईलमकौर ने दस बीघा जमीन का सौदा सपा नेता के साथ कर लिया था. बेटा अनिल जमीन बेचने का विरोध करता था.

हत्या के इस मामले में महिला की बेटी बबीता की तरफ से भाई अनिल, भाभी सुशीला और उनके बेटे ओम, बेटी तनु के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. गंगानगर थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि नामजदगी के आधार पर पुलिस ने अनिल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. उसने पूछताछ में मां ईलम कौर की गला दबाकर हत्या की बात को कबूल कर लिया.

वहीं, आरोपी अनिल ने पुलिस को बताया कि पिता पदम सिंह की की मौत के बाद मां ईलमकौर के नाम पर 14 बीघा जमीन आ गई थी. मां ने चार बीघा जमीन समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी को 40 लाख में बेच दी थी. जमीन की रकम ईलम कौर ने बेटी बबीता को 35 लाख की दे दी. पांच लाख रुपये अनिल को दिए, जिससे अनिल ने अपनी बेटी की शादी कर दी.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि बबीता दस बीघा जमीन को बेचने के लिए भी गाजियाबाद से ग्राहक लेकर आई थी. तब अनिल ने जमीन बेचने का विरोध किया, जिस पर ईलमकौर ने बेटे अनिल को धमकी देते हुए कहा कि अगर उसकी जमीन को बेचने में कोई रुकावट पैदा करेगा, तो उसके हाथ कटौरा देखकर भीख मांगने लायक कर देगी. इसी से गुस्साए आरोपी बेटे अनिल ने मां ईलमकौर की हत्या कर दी. उसके बाद पुलिस से बचने के लिए नाटक करता रहा.


वहीं, थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि अनिल के अलावा परिवार के अन्य तीन लोगों की नामजदगी गलत है. इसलिए उक्त लोगों के मुकदमे से नाम निकाल दिए जाएंगे. अनिल ने बताया कि बबीता ने ही पहले भी उसकी मां की चार बीघा जमीन का बैनामा मां से कराया था. उसके बाद दस बीघा जमीन भी बेचकर खुद रकम हासिल करना चाहती थी. ईलमकौर भी बबीता के झांसे में आकर उसके इशारों पर काम करती रही और अपनी जमीन का सौदा कर, उसे बेचकर उसकी रकम बेटी को देने का प्लान था.

ये भी पढ़ें:एमपी के सीएम मोहन यादव आज गाजीपुर और बलिया में करेंगे जनसभा, जौनपुर में होंगे अमित शाह - UP LIVE UPDATES

ये भी पढ़ेंःरिटायर्ड कर्नल के घर में नौकर ने ही किया चोरी प्रयास, मालकिन पर किया हथोड़े से हमला - meerut crime news

ये भी पढ़ेंःभाभी से चल रहा था अफेयर, दूसरे प्रेमी ने देवर के सिर में गोलीमार कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा - Meerut murder case

Last Updated : May 19, 2024, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details