दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 28, 2024, 5:07 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली में जल भराव को सोमनाथ भारती ने बताया प्राकृतिक आपदा, कहा- सदी में दूसरी बार टूटा बारिश का रिकॉर्ड - Delhi waterlogging natural disaster

Delhi waterlogging natural disaster: दिल्ली में शुक्रवार को हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने दिल्ली को एक साथ राहत और आफत दोनों पहुंचाई है. दिल्ली के पॉश इलाके हॉज खास में भारी जल भराव देखने को मिला. इसके बाद स्थानीय विधायक सोमनाथ भारती ने इस बारिश को प्राकृतिक आपदा बताया और खुद मोर्चा संभालते हुए राहत और बचाव का काम अपने स्तर पर पूरा कराया.

दिल्ली में जल भराव को सोमनाथ भारती ने बताया प्राकृतिक आपदा
दिल्ली में जल भराव को सोमनाथ भारती ने बताया प्राकृतिक आपदा (ETV BHARAT REPORTER)

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह हुई मूसलाधार बारिश से दिल्ली वासियों को राहत तो जरूर मिली लेकिन ये बारिश आफत भी लेकर आई. दिल्ली के कई इलाकों में भारी जल भराव हो गया. पॉश इलाके हौज खास में भारी जल भराव हो गया. हौज खास SFS फ्लैट इलाके में बने दिल्ली नगर निगम के पार्क पूरे तरीके से गड्ढे में समा गए. पार्क में लगभग 20 से 30 फीट का गड्ढा हो गया. इसके बाद आसपास के इलाके में भारी जल भराव हो गया. जल भराव की शिकायत जब स्थानीय विधायक सोमनाथ भारती से की गई तो तुरंत विधायक सोमनाथ भारतीय मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके का जायजा लिया.

मीडिया से बात करते हुए सोमनाथ भारती ने कहा कि ये बारिश एक प्राकृतिक आपदा है. 1936 के बाद इतनी बारिश का रिकार्ड टूटा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में इतनी बारिश हुई है कि ड्रेनेज सिस्टम इस पानी को कंट्रोल नहीं कर सका. इसके चलते इलाके में जल भराव हो गया. मैं और हमारे तमाम विभाग के अधिकारी इलाके में जहां-जहां जल भराव की शिकायत आई वहां जाकर दौरा कर रहे हैं. जनता की परेशानियों को सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में बारिश का 88 साल का रिकॉर्ड टूटने पर एलजी ने बुलाई बैठक, अधिकारियों को अगले दो महीने तक 'छुट्टी' नहीं-

बता दें, देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार हुई बारिश ने पूरी दिल्ली में तांडव मचा दिया. जब लोग सुबह अपने घरों से ऑफिस के लिए निकले तो उन्हें जाम और जल भराव का सामना करना पड़ा. कई जगह तो इतना जल भराव था कि कई वाहन बीच रोड पर ही खराब हो गए. दिल्ली में पहली बरसात ने ही तमाम सिविक एजेंसियों के विकास की पोल खोल दी.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के वसंत विहार में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बेसमेंट के गड्ढे में गिरे तीन मजदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details