झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

SNMMCH में जूनियर डॉक्टर्स की भूख हड़ताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पातल के डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में धनबाद के SNMMCH में जूनियर डॉक्टर्स भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

snmmch-junior-doctors-on-hunger-strike-in-female-doctor-rape-case-in-dhanbad
भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स (ETV BHARAT)

धनबाद:आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पश्चिम बंगाल में सात अक्टूबर से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं. उनके समर्थन में आज देशभर के जूनियर डॉक्टर भी भूख हड़ताल पर चले गए हैं. जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल SNMMCH के जूनियर डॉक्टर भी आज भूख हड़ताल पर हैं. अस्पताल के ओपीडी के मुख्य द्वार पर जूनियर डॉक्टर शांतिपूर्वक भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

जूनियर डॉक्टर्स की भूख हड़ताल से ओपीडी पहुंचने वाले मरीज परेशान नजर आए. ओपीडी सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है. हालांकि लाइब्रेरी में सीनियर डॉक्टर्स के द्वारा मरीजों को देखा जा रहा है, लेकिन इस बात की जानकारी मरीजों को नहीं थी, जिस कारण ओपीडी पहुंचने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इमरजेंसी सेवा पूरी तरह से सुचारू है.

संवाददाता नरेंद्र निषाद की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

हड़ताल पर बैठी सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पल्लवी ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना के बाद अब तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है. बंगाल के डॉक्टर भूख हड़ताल पर हैं. उनके समर्थन में हम सभी आज भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं, जो आज शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. कल से ओपीडी सेवा सुचारू रूप से चलेगी.

भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टर (ETV BHARAT)

उन्होंने कहा कि यह बहुत शर्मनाक बात है कि आजाद भारत में एक महिला डॉक्टर के साथ ऐसी घटना घटी, लेकिन अभी तक उसका कोई परिणाम समाने नहीं आया है. डॉक्टर्स स्ट्राइक कर रहे हैं फिर भी नतीजा कुछ नहीं है. आशा करते हैं कि हमारे समर्थन से बंगाल की सरकार इस पर कुछ करे. वहीं ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों और उसके परिजनों ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि डॉक्टर्स आज भूख हड़ताल पर हैं. यहां पहुंचने पर मालूम हुआ. यहां पहुंचने के बाद उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है.

ओपीडी सेवा ठप (ETV BHARAT)

ये भी पढ़ें:15 अक्टूबर से हड़ताल पर रहेंगे रिम्स के जूनियर डॉक्टर्स, आपातकालीन सेवा रहेगी जारी

ये भी पढ़ें:शनिवार को 24 घंटे के कार्य बहिष्कार पर जाएंगे देश भर के डॉक्टर्स, रिम्स में आज जूनियर डॉक्टर्स करेंगे नुक्कड़ नाटक

ABOUT THE AUTHOR

...view details