बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा में स्मैक का कारोबार, 19 लाख रुपये के सूखा नशा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी है. इसके बाद सूखे नशे का कारोबार बढ़ा है. पुलिस ने 19 लाख के स्मैक के साथ धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

अररिया में दो स्मैक तस्कर गिरफ्तार
अररिया में दो स्मैक तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

अररिया: बिहार में दुर्गा पूजा के लेकर पुलिस अलर्ट मोड में है. अररिया पुलिस ने नशे के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर के पास से पुलिस ने 19 लाख मूल्य का स्मैक और एक लाख 62 हजार रुपये भी जब्त किए हैं. पुलिस ने दोनों के विरुद्ध सिकटी थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया.

अररिया में स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार: एसपी रंजन कुमार ने मंगलवार को बताया कि सिकटी थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के खोरागाछ में नशे का कारोबार हो रहा है. सूचना पर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने सिकटी और बरदाहा थाना अध्यक्ष के साथ एक टीम गठित की. टीम ने सिकटी थाना क्षेत्र के खोरागाछ स्थित भपटीया गांव के काली चौक के पास छापामारी की. जहां तस्कर जितेंद्र सिंह अपने सहयोगी पवन कुमार भारती के साथ स्मैक की बिक्री कर रहा था. पुलिस टीम ने दोनों को दबोच लिया.

बरामद स्मैक और रुपये. (ETV Bharat)

19 लाख का स्मैक बरामद: गिरफ्तार दोनों तस्करों की पुलिस ने तलाशी ली तो उनके पास से 184 ग्राम स्मैक बरामद किया गयाय जिसकी कीमत तकरीबन 19 लाख रुपये आंकी जा रही है.दोनों के पास से एक लाख 62 हजार रुपये बरामद किए. पुलिस ने दोनों के विरुद्ध सिकटी थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार जितेंद्र सिंह का पहले से भी आपराधिक इतिहास रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस के द्वारा इनके सरगना का पता लगा रही है.

"19 लाख मूल्य का स्मैक के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के पास एक लाख 62 हजार रुपये भी जब्त किए गये हैं. दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है."-रंजन कुमार, एसपी

47 तस्करों की गिरफ्तारी:एसपी ने बताया कि पुलिस नशे के विरुद्ध अभियान चला रहा है. इसके तहत कामयाबी भी मिल रही है. अररिया पुलिस द्वारा 35 दिनों के अंदर करीब 4 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ बरामद किया है. अभी तक पुलिस टीम ने गांजा-815 के अलावा स्मैक-783 ग्राम, 132 लीटर अवैध नशीले कफ सिरप जब्त किया है. इस बड़ी कार्यवाई में अभीतक कुल 47 तस्करों की गिरफ्तारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details