झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधायक पुत्र व पूर्व विधायक के वर्चस्व की लड़ाई में स्थिति तनावपूर्ण, बरही में धारा 144 लागू, देर रात फिर हुई झड़प - Section 144 in Barhi

Section 144 imposed in Barhi. हजारीबाग के बरही में विधायक और पूर्व विधायक के वर्चस्व की लड़ाई में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. पूरे इलाके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 10, 2024, 1:57 PM IST

Section 144 imposed in Barhi
पूर्व विधायक मनोज यादव और विधायक उमाशंकर अकेला (ईटीवी भारत)

हजारीबाग: जिले के बरही में हुआ विवाद गहराता जा रहा है. विधायक उमाशंकर अकेला के बेटे रवि यादव और पूर्व विधायक मनोज यादव के बीच वर्चस्व की लड़ाई में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. स्थिति को देखते हुए प्रशासन की ओर से इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

बरही में धारा 144 लागू (ईटीवी भारत)

दरअसल, मंगलवार की देर रात चौपारण थाना क्षेत्र के गुरुबारा के राजाराम गुरु, ककरोला के कांग्रेस नेता बालकिशन यादव और वृंदा गांव के कांग्रेस कार्यकर्ता संजय यादव के घर में घुसकर धमकी दी गई. साथ ही घर में तोड़फोड़ भी की गई. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि रात में कोई अज्ञात वाहन आया और उनके घर को क्षतिग्रस्त कर धमकी देकर चला गया.

इस पूरे प्रकरण पर बरही विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि पूरा विवाद पुतला दहन से जुड़ा है. लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति किसी का भी विरोध कर सकता है. लेकिन जिस तरह से मनोज यादव और उनके समर्थकों ने लोगों के साथ गाली-गलौज और मारपीट की है, वह गलत है.

उन्होंने यह भी कहा कि बीती रात भाजपा नेताओं ने उनके समुदाय के एक व्यक्ति के घर में भी तोड़फोड़ की है, जिससे स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. स्थिति ऐसी है कि प्रशासन ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी है. जगह-जगह अतिरिक्त सुरक्षा बल और मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं ताकि पूरे इलाके पर नजर रखी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details