उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाबा के मैनपुरी आश्रम पहुंची SIT, मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर पर एक लाख का इनाम, वकील AP सिंह का बयान- स्वस्थ होते ही जांच कमेटी के सामने होंगे पेश - Hathras Satsang Stampede

हाथरस सत्संग भगदड़ मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी की टीम बाबा के मैनपुरी आश्रम पहुंचे, जहां उन्होंने बाबा को खंगाला. साकार हरि का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. हालांकी बाबा के वकील एसपी सिंह ने दावा किया है कि जल्द ही बाबा सबके सामने आएंगे.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 7:03 PM IST

समय आने पर मुख्य आरोपी होगा कोर्ट में पेश
समय आने पर मुख्य आरोपी होगा कोर्ट में पेश (PHOTO credits ETV BHARAT)

मैनपुरी: हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ (Hathras satsang stampede) मामले में सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के मैनपुरी आश्रम में एसआईटी की टीम पहुंची. भगदड़ मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. मुकदमे में मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को बनाया गया है. जो कि फरार चल रहा है. पुलिस ने मधुकर पर एक लाख का इनाम घोषित किया है. वहीं बाबा के वकील एपी सिंह ने बयान दिया है कि, देव प्रकाश मधुकर के स्वस्थ होते ही उसको पुलिस और एसआईटी के सामने पेश करेंगे.

मामले में साकार हरि के वकील एपी सिंह ने कहा कि, मुझे एफआईआर की कॉपी मिल गई है. जांच एजेंसियों पर पूरा भरोसा है. मुख्य आरोपी अस्पताल में भर्ती है. उन्होंने कहा कि, मधुकर दिल का मरीज है. जैसे ही उसकी हालत में सुधार होगा, हम उसे पुलिस और एसआईटी के सामने पेश करेंगे. इसके साथ ही एपी सिंह ने कहा कि, जांच में सहयोग करेंगे. मधुकर का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है. हम कोई अदालती कार्रवाई नहीं शुरू करने जा रहे हैं.

वहीं बताया जा रहा है कि, हाथरस सत्यसंग भगदड़ के बाद बाबा मैनपुरी के आश्रम आया था. बाबा की लास्ट कॉल मैनपुरी के आश्रम से आई थी. बाबा अभी भी मैनपुरी के आश्रम में छिपा बैठा है. एक सेवादार के मुताबिक बाबा अंदर हैं, लेकिन पुलिस अंदर जाती और खाली हाथ वापस आती है. पूरे मामले को लेकर एसआईटी का भी गठन हुआ है. एसआईटी बाबा के अलग अलग आश्रमों में छापा मार रही है. लेकिन बाबा अभी किसी के समाने नहीं आया है. एसआईटी की टीम गुरुवार देर रात मैनपुरी के बिछवा आश्रम में भी पहुंची थीं. वहां से खाली हाथ लौटना पड़ा. उसके बाद पुलिस ने दो लग्जरी करों को अपने साथ ले गई है.

वहीं गुरुवार को बाबा के वकील एपी सिंह मैनपुरी पहुंचे और उसके बाद उन्होंनें पत्रकारों से भी बात किया. जिसमें उन्होंने कहा कि बाबा का कोई दोष नहीं हैं. बाबा के सत्संग में कुछ अराजक लोग घुस आए थे. उन्होंने यह सब कराया है. एपी सिंह ने कहा की बाबा समाने आएंगे, बाबा कहीं भागे नहीं और वह किसी घर में नहीं बल्कि आश्रम में ही हैं.

ये भी पढ़ें:हाथरस सत्संग हादसे के बाद उठी आवाज ; लोग बोले-भोले बाबा ढोंगी नंबर वन और धोखेबाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details