झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ में कार से लगभग 45 लाख की चांदी बरामद, इनकम टैक्स व सेल टैक्स की टीम कर रही जांच

रामगढ़ में एक कार से 45 लाख की चांदी बरामद की गई है. वाहन जांच के दौरान पुलिस को यह सफलता मिली.

Silver worth about 45 lakhs recovered from car during vehicle checking in Ramgarh
बरामद चांदी के पैकेट (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रामगढ़ः जिले में टोल प्लाजा के समीप बनखेता के पास एसएसटी ने एक कार से लगभग 45 लाख रुपये के 11 पैकेट में बंद चांदी को जब्त किया और पूरे मामले की जांच सेल टैक्स और इनकम टैक्स की टीम को सौंप दी है. कार और 11 पैकेट चांदी को रामगढ़ थाना में सुरक्षित रखा गया है, दोनों विभाग से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

बता दें कि चुनाव आचार संहिता को लेकर पूरे जिले में 6 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. जिला में प्रवेश करने वाली सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है. रामगढ़ थाना क्षेत्र के ओरमांझी टोल प्लाजा के पास बनखेता में बने एसएसटी चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान टीम ने एक कार में डिब्बों में पैक चांदी को जब्त कर इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद पूरे मामले की जांच के लिए जीएसटी और इनकम टैक्स टीम को जो कागजात उपलब्ध कराए गए हैं उन कागजात की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर चेकनाका पर एसएसटी की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ जिले से बाहर जाने और आने वाले वाहनों की जांच गहनता से कर रही है. जांच के दौरान बनखेता स्थित चेकनाका में रांची से आने वाली एक कार से करीब 45 लाख मूल्य की चांदी 11 पैकेट में कार के डिक्की व सीट पर रखे गए सफेद रंग सील बंद पेटी बरामद किया गई है. बरामद चांदी कुज्जू के सिल्वर हाउस नामक एक व्यवसायी की बताई जा रही है.

डीसी चंदन कुमार ने बताया कि एसएसटी की टीम को जांच के दौरान कार से चांदी के 11 पैकेट मिले है. जिसकी जांच जीएसटी और आयकर की टीम की ओर से की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details