मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी के प्राइमरी स्कूल में क्लास चलने के दौरान भरभराकर गिरी छत, कई बच्चे चपेट में - Shivpuri School Roof Collapsed

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिवपुरी जिले के बरखाड़ी सुल्तानपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में हादसा हो गया. एक क्लास की छत गिरने से बच्चे बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए. लेंटर गिरने से एक बच्ची के पैर में गंभीर चोट आई तो अन्य बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए.

Shivpuri School Roof Collapsed
स्कूल में क्लास चलने के दौरान भरभराकर गिरी छत (ETV BHARAT)

शिवपुरी।जिले के नरवर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बरखाड़ी के सुल्तानपुर प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को क्लास चलने के दौरान कमरे की छत अचानक भर-भराकर गिर गई. छत गिरने से कक्षा चौथी की पढ़ाई कर रहे बच्चे चपेट में आ गए. हादसे में पटिया गिरने से एक छात्रा का पैर फ्रैक्चर हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया है. और बच्चों को हल्की चोटें आई हैं. इस घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

एक बच्ची का पैर फ्रैक्चर, अन्य बच्चे मामूली घायल

शुक्रवार को शिक्षक अजय कुमार मौर्य कक्षा 4 में बच्चों को पढ़ा रहे थे. इसी दौरान दोपहर 3:45 बजे अचानक से छत का एक पटिया का लेंटर टूट कर गिर गया, जिससे छत की पटिया लटक गईं, जबकि एक पटिया नीचे छात्रा उमा पुत्री उदल कुशवाह के पैर पर आकर गिरी, जिससे उसका पैर फैक्चर हो गया. अन्य बच्चों को भी पत्थर उचट कर लगे लेकिन उन्हें गंभीर चोट नहीं आई. घायल छात्रा को उपचार के लिए शिवपुरी मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही शिवपुरी दौरे पर आए संयुक्त संचालक शिक्षा ग्वालियर संभाग दीपक पांडे, जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड, डीपीसी दफेदार सिंह सिकरवार, एपीसी अतर सिंह राजौरिया सहित विभागीय अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायल छात्रा का हाल चाल जाना.

स्कूल की छत गिरने से बच्ची घायल (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

शिवपुरी में भारी बारिश में कच्चा मकान गिरा, 2 भैंसों की मौत, दमोह में नदी-नाले उफान पर

जर्जर हो चुका स्कूल का भवन, क्लास में बैठे रहते हैं जहरीले सांप, बच्चे जान जोखिम में डालने को मजबूर

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

स्कूल छत गिरने के मामले में उच्च अधिकारियो ने डीईओ व डीपीसी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए है. इस मामले डीपीसी दफेदार सिंह सिकरवार का कहना "फिलहाल हमने प्राथमिकता के आधार पर सभी छात्रों के परिजनों से कुशलक्षेम की जानकारी ली है. छात्रा का उपचार जारी है. मामले की जांच करवाएंगे कि स्कूल अगर डैमेज था तो वहां बच्चों को क्यों बैठाया जा रहा था.ठ

ABOUT THE AUTHOR

...view details