हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पेट में दर्द होने पर नाबालिग से दुष्कर्म का हुआ खुलासा, पीड़िता ने अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म, आरोपी गिरफ्तार - Shimla Minor Girl rape Case

Minor rape victim gave birth to child in Theog: ठियोग में एक नाबालिग से दुष्कर्म का तब खुलासा हुआ, जब उसके पेट में तेज दर्द होने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों की जांच में वह प्रेगनेंट निकली और उसने एक बच्चे को जन्म दिया. पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने पहले अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. बाद में पीड़िता से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 10:44 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 11:00 PM IST

नाबालिग से दुष्कर्म मामला
नाबालिग से दुष्कर्म मामला (ETV Bharat)

ठियोग: शिमला जिले के ठियोग में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के पेट में अचानक तेज दर्द हुआ. जिसके बाद परिजन नाबालिग बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने जब नाबालिग की जांच की तो पाया कि वह गर्भवती है. ये बात सुनकर माता-पिता के होश उड़ गए. वहीं, लड़की ने अस्पताल में एक प्रीमेच्योर बच्चे को जन्म दिया है. मामले में नाबालिग के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया. वहीं, पुलिस ने मामले में आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार ठियोग थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीय नाबालिग को पेट दर्द की शिकायत के बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां जांच के दौरान डॉक्टरों ने नाबालिग को गर्भवती पाया, तब जाकर उसके साथ हुए दुष्कर्म का खुलासा हुआ. वहीं, पीड़िता ने अस्पताल में एक बच्चे क जन्म दिया. फिलहाल पीड़िता और नवजात अस्पताल में भर्ती हैं. नाबालिग के पिता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी 11वीं कक्षा में पढ़ती है. 3 जुलाई को बेटी के पेट में दर्द उठा. इसके बाद वे उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर बेटी को भर्ती कर लिया. इस बीच उसने एक बच्चे को जन्म दिया. पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी के साथ किसी ने दुष्कर्म किया है, जिससे वह गर्भवती हुई है.

ठियोग पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 65(1) और पॉक्सो अधिनियम छह के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला नाबालिग से जुड़ा होने के कारण पुलिस इस बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की.

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने कहा "अज्ञात शख्स के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार लिया गया है. वहीं, बाल संरक्षण इकाई को भी इस मामले के बारे में जानकारी दे दी गई है".

ये भी पढ़ें:राजधानी में युवकों के साथ मिलकर चिट्टा सप्लाई कर रही युवतियां, स्पेशल सेल की टीम ने किया भंडाफोड़

Last Updated : Jul 4, 2024, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details