झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस नेता शकील अहमद खान ने भाजपा को कहा बड़का झूठा पार्टी, देवघर में पार्टी की बैठक में हुए शामिल

Congress meeting in Deoghar.देवघर में कांग्रेस की अहम बैठक की गई. जिसमें जिले की तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति बनाई गई.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Congress Meeting In Deoghar
देवघर में बिहार कांग्रेस के विधायक दल के नेता शकील अहमद खान. (फोटो-ईटीवी भारत)

देवघर: झारखंड में चुनावी माहौल के बीच देवघर कांग्रेस जिला कमेटी की बैठक शुक्रवार को की गई. इसकी अध्यक्षता बिहार कांग्रेस के विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने की. इस मौके पर शकील अहमद खान ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता बीजेपी की झूठ को जान चुकी है. इसलिए 2024 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मुंह की खानी पड़ेगी. उन्होंने झारखंड की सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और उनके सहयोगी दल की जीत होने का दावा किया है.

बिहार शराब कांड पर दिया बयान

वहीं बिहार के सारण और सिवान जिले में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत होने के मामले में कांग्रेस नेता शकील अहमद खान ने कहा कि नीतीश कुमार ने पहले भी भारतीय जनता पार्टी को बड़का झूठा पार्टी कहा था और आज उसी के साथ मिलकर सरकार में शामिल हैं. शकील अहमद खान ने कहा कि बीजेपी के साथ जदयू, हम और लोजपा मिलकर बिहार की जनता को मारने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में अवैध शराब के कारण लोगों की मौत हो रही है और सरकार हाथ पर हाथ धरे तमाशा देख रही है.

कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

वहीं बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं से शकील अहमद खान ने कहा कि सरकार में आने के लिए जीत दर्ज करना जरूरी है. इसलिए हम प्रत्याशी की चिंता किए बगैर अपने पार्टी के लिए काम करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उनके सहयोगी दल की तरफ से देवघर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर जो भी प्रत्याशी खड़े होंगे, हम सभी कार्यकर्ता मिलकर उन्हें जिताने का काम करेंगे. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया.

मात्र मधुपुर सीट पर है झामुमो का कब्जा

मालूम हो कि देवघर जिले की सिर्फ एक सीट पर मधुपुर पर इंडिया ब्लॉक समर्थित झामुमो का कब्जा है. वही देवघर की दो सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का दबदबा है और पिछले 10 वर्षों से वहीं बीजेपी के ही विधायक हैं.

ऐसे में इस वर्ष महागठबंधन के तहत कौन सी पार्टी को देवघर की कौन की सीट मिलती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता देवघर की सभी विधानसभा सीटों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

देवघर विधानसभा में किसकी लहर, क्या है मतदाताओं के मन में?

जयराम महतो ने जरमुंडी विधानसभा की जनता से मांगा वोट, कहा- उनकी सरकार आई तो झारखंडियों को मिलेगा पूरा हक - Jharkhand Assembly Election

...तो झारखंड में लागू होगा एनआरसी! मधुपुर और सारठ में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में बोले भाजपा नेता - BJP Parivartan Yatra

ABOUT THE AUTHOR

...view details