मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल कांग्रेस प्रत्याशी मार्को ने जमा किया नामांकन, जीतू पटवारी ने कहानी सुनाकर PM मोदी पर तंज कसा - Shahdol lok sabha seat

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 27, 2024, 3:13 PM IST

शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन भराने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर चौतरफा हमला किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश से छलावा किया है. जीतू पटवारी ने मंच से कहानी सुनाकर मोदी पर तंज कसा.

Jitu Patwari taunt PM Modi
जीतू पटवारी ने कहानी सुनाकर पीएम मोदी पर तंज कसा

जीतू पटवारी ने बीजेपी पर किया चौतरफा हमला

अनूपपुर।शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फुंदेलाल सिंह मार्को ने बुधवार को अनूपपुर में नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर कांग्रेस ने रैली निकाली. इससे पहले जनसभा का आयोजन किया गया. जनसभा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुण यादव आदि मौजूद रहे. रैली में रोड शो कर जीतू पटवारी ने जनता से कांग्रेस के लिए आशीर्वाद मांगा. जनसभा में जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी सांसद ने यहां कोई काम नहीं कराया.

जीतू पटवारी ने मंच से सुनाई कहावत

जीतू पटवारी ने मंच में एक छोटी कहानी सुनाई. "एक बिल्ली ने चार बच्चे को जन्म दिया. चारों बच्चे जन्म लेते ही मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. ग्रामीण ने सरपंच को बताया. सरपंच ने विधायक को बताया. विधायक ने क्षेत्रीय सांसद को बताया. जैसे ही क्षेत्रीय सांसद, विधायक, सरपंच सहित गांव में पहुंचे तो बिल्ली के बच्चे ने मोदी के खिलाफ नारे लगाए. सांसद ने कहा कि मुझे तो कहा गया था कि मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं, लेकिन ये तो विरोध में नारे लगा रहे हैं. इस पर गांव के सरपंच ने कहा कि जब तक बिल्ली के बच्चों की आंखें बंद थीं तो जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. आंखें खुली तो मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे."

ईडी व सीबीआई के जरिए विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी

जीतू पटवारी ने कहा "2014 लोकसभा चुनाव में मोदी ने कहा था कि बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार. स्विस बैंक में भारतीयों के काले धन की लिस्ट का भी गाना गाया. जिसमें कांग्रेस के कई नेताओं का पैसा है. वह लिस्ट नहीं आई. वर्तमान में ईडी तथा सीबीआई के छापे मे 50 नेताओं के ऊपर कार्रवाई. न्यू इंडिया के बहाने देश मे कैसे कब्जा किया जाए, केजरीवाल को अंदर कर दिया. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री का चयन पर्ची से हुआ. प्रदेश के कोई बॉर्डर ऐसा नहीं है जहां करप्शन नहीं है. मोहन यादव कहते हैं सबसे माल लूंगा. बिना माल लिए नियुक्ति नहीं करूंगा. हिमाद्री सिंह यहां की सांसद हैं. पिछले 5 साल में हिमाद्री किसके किसके गांव आईं. संसद में 5 साल में एक बार भी सदन में खड़े होकर बोलते हुए देखा हो तो बताएं."

ALSO READ:

बालाघाट में कांग्रेस प्रत्याशी सम्राट सरस्वार की मुश्किलें बढ़ीं, टिकट बदलने की मांग दिल्ली पहुंची

मुरैना लोकसभा सीट पर कांग्रेस अभी भी दुविधा में, इन तीन नामों के बीच में उलझा हाईकमान

उमंग सिंघार ने कहा- 24 घंटे बिजली सप्लाई साबित करो, इस्तीफा दे दूंगा

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा "यह चुनाव उन शक्तियों के खिलाफ हम लोग लड़ रहे हैं जिन्होंने सामाजिक समरसता, भाईचारा को नष्ट करने का काम पिछले 10 सालों से किया. नरेंद्र मोदी ने देश को बर्बादी की ओर धकेला है. बेरोजगारी चरम पर है. मोदी ने 2013 में एक करोड़ लोगों को रोजगार बात की थी. आज भी युवा नौकरी की तलाश में यहां से पलायन कर रहे हैं." वहीं, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा "जब से मोदी सरकार बनी है लोग बेरोजगार घूम रहे हैं. दबाव बनाकर बड़ी-बड़ी कंपनियों से लूटपाट हो रही है. सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. प्रचार प्रसार पोस्टर गांव-गांव में दिख जायेगा परंतु गांव में सड़कें नहीं हैं. अगर प्रदेश की मजरे वा टोले में 24 गंटे बिजली आना साबित हो जाए तो मैं आज ही इस्तीफा दे दूंगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details