दिल्ली

delhi

द‍िल्‍ली पुल‍िस की भगोड़े अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, शाहदरा में मह‍िला समेत आठ अपराधी ग‍िरफ्तार - Shahdra police

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 18, 2024, 3:46 PM IST

Delhi police Action: दिल्ली पुलिस भगोड़े अपराधियों को काबू करने के लिए एक्शन में है. शाहदरा पुलिस ने मह‍िला अपराधी समेत आठ को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. ये सभी पुलिस से बचने के लिए लंबे समय से यहां वहां छिपे हुए थे.

द‍िल्‍ली पुल‍िस की भगोड़े अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई
द‍िल्‍ली पुल‍िस की भगोड़े अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस के शाहदरा जिले के अंतर्गत आने वाले अलग-अलग थानों की पुलिस भगोड़े अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. पिछले दो-तीन दिनों के अंदर पुलिस ने ऐसे 8 अपराधियों को धरदबोचा है, जो कई साल से पुल‍िस को चकमा देकर बचते आ रहे थे. इनमें महिला अपराधी के साथ-साथ रेप और पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज मामले के आरोपी भी शामिल हैं.

शाहदरा जिले के गीता कॉलोनी, जगतपुरी, वेलकम और शाहदरा थानों की पुल‍िस टीमों ने इन सभी फरार अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. गीता कॉलोनी थाना पुलिस टीम ने दुष्कर्म और पोक्‍सो एक्ट के तहत दर्ज मामले में वांछ‍ित अपराधी पवन कुमार उर्फ तालिब (23) को गिरफ्तार किया है, जो मूल रूप से यूपी के मेरठ जिले के रसूलपुर औरंगाबाद का रहने वाला है. उसके खिलाफ 2018 में अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज हुआ था. पुल‍िस की पकड़ से लगातार बचते आ रहे आरोपी पवन को अक्टूबर 2022 में कड़कड़डूमा कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर द‍िया था.

इसके अलावा गीता कॉलोनी थाना पुलिस टीम ने 2021 मामले में वांटेड मोहम्मद याकूब (48) को भी गिरफ्तार किया है, कड़कड़डूमा कोर्ट (शाहदरा) की ओर से मई 2024 में याकूब को भगोड़ा घोषित किया गया था. इसके ख‍िलाफ वेलकम थाने में आईपीसी की धारा 354, 323, 506 और 341 के तहत मामला दर्ज है.

2021 मामले में वॉन्टेड महिला अपराधी भी हुई गिरफ्तार

गीता कॉलोनी थाने की पुलिस टीम ने एक और ऐसी फरार मह‍िला अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जिसके खिलाफ लक्ष्मी नगर थाने में आईपीसी की धारा 289 के तहत 2021 में मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद से ही महिला आरोपी मीना रस्तोगी (44) फरार चल रही थी जिसको अब गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसके अलावा शाहदरा थाने की टीम ने दो भगोड़े अपराधियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अरुण सोनी उर्फ तरुण सोनी उर्फ अन्नू (30) को गाज‍ियाबाद के ज्ञान खंड इंद्रापुरम और गौरव आनंद (43) को नोएडा सेक्टर-12 (यू.पी.) से गिरफ्तार क‍िया है. इन दोनों को कड़कड़डूमा कोर्ट की तरफ से जून 2024 में भगोड़ा घोषित किया था.

इसके अतिरिक्त जगतपुरी थाना पुलिस की टीम ने भी एक गुप्त सूचना के आधार पर अक्टूबर 2024 को नई दिल्ली कोर्ट की तरफ से फरार घोषित किए गए महेंद्र पाल (65) न्यू लायलपुर (दिल्ली) को भी गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ सनलाइट कॉलोनी थाने में 2016 में मामला दर्ज कर क‍िया गया था.

ये भी पढ़ें-जामिया के 3 अधिकारियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप, दलित कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR

ये भी पढ़ें-नोएडा: शातिर लूटेरा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details