दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 19 hours ago

ETV Bharat / state

दिल्ली के स्वरूप नगर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन लड़कियों का किया गया रेस्क्यू - Delhi Police On Sex Racket

दिल्ली पुलिस और बचपन बचाओ आंदोलन की टीम ने दिल्ली के स्वरूप नगर थाना इलाके में देह व्यापार के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है. गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर तीन लड़कियों का रेस्क्यू किया.

delhi news
दिल्ली में गोरखधंधा (File Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वरूप नगर थाना इलाके में लड़कियों के साथ देह व्यापार करवाने का मामला सामने आया है. बचपन बचाओ आंदोलन की टीम और दिल्ली पुलिस ने मिलकर स्वरूप नगर थाना इलाके में छापेमारी कर तीन लड़कियों को बचाया. जिस घर में पुलिस ने छापेमारी की वहां पर कुछ आपत्तिजनक चीजें भी मिली. पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में लिया है, जो लड़कियों से देह व्यापार करवा रहे थे.

बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को स्वरूप नगर थाना इलाके के कादी वीहार से देह व्यापार की सूचना मिली थी. जिसके बाद टीम ने उत्तरी बाहरी जिले के डीसीपी से संपर्क किया. उनको इस मामले में जानकारी देने के बाद पुलिस के साथ एक घर में छापेमारी की. जहां पर लड़कियों के साथ देह व्यापार का गोरख धंधा करवाया जा रहा था. एनजीओ के एक सदस्य ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कई बार पुलिस को इस बारे में जानकारी दी, लेकिन स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों के बाद नवरात्रि शुरू होने वाली हैं, जिसमें देशभर में कन्या पूजन किया जाता है. स्वरूप नगर थाना इलाके से जिस तरह की घटना सामने आई है, उससे दहशत का माहौल बना है. फिलहाल पुलिस अब इस बात की जानकारी जुटा रही है कि यह गोरखधंधा कब से चल रहा था.

शाहदरा में देह व्‍यापार के ख‍िलाफ पुल‍िस की कार्रवाई: इससे पहले हाल में शाहदरा जिले के जगतपुरी के में एक फ्लैट में चले रहे देह व्यापार रैकेट का पुलिस ने पर्दाफाश क‍िया था. पुलिस को सूचना म‍िली थी क‍ि न्यू लायलपुर इलाके के एक फ्लैट में सेक्‍स रैकेट चलाया जा रहा है. पुलिस ने इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए बताई गई जगह पर नकली ग्राहक को भेजा. इसके बाद वहां पर पुल‍िस ने छापेमारी की, जहां आरोपी मह‍िला को पकड़ा गया, ज‍िसके साथ मौके पर दो और मह‍िलाओं को पाया गया था.

ये भी पढ़ें:शाहदरा में देह व्‍यापार के ख‍िलाफ पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने 3 महिलाओं को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details