उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की गौशाला में बढ़ता जा रहा है मौत का आंकड़ा, अब तक 23 की गई जान, 2 की हालत नाजुक

हरिद्वार के रुड़की की गौशाला में फिर 4 गायों की मौत, आंकड़ा 23 पहुंचा, उपचार के बाद भी असर नहीं

Death of cows in Roorkee Gaushala
रुड़की गौशाला में लगातार बढ़ रहा गायों की मौत का आंकड़ा (PHOTO-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

रुड़की:हरिद्वार जिले की रुड़की स्थित गौशाला में गायों की मौत का सिलसिला जारी है. गौशाला में हुई गायों की मौत का आंकड़ा अब 23 तक पहुंच गया है. जबकि दो और गायों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. लगातार पशु चिकित्सकों द्वारा गायों का उपचार भी किया जा रहा है. लेकिन कोई भी सफलता हाथ नहीं लग पा रही है.

रुड़की के पनियाला रोड पर स्थित शिवपुरम कॉलोनी की गली नंबर 9 में बांके बिहारी नाम की गौशाला में 20 अक्टूबर की रात से लेकर 21 अक्टूबर तक 19 गायों की मौत हो गई थी. 24 अक्टूबर को 3 अन्य गायों की मौत हुई और अब 26 अक्टूबर को एक और गाय की मौत हो गई है. इसके बाद अब 26 अक्टूबर तक ये आंकड़ा 23 पहुंच गया है. जबकि दो गायों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

गौशालाओं की जांच: वहीं, 19 गायों की मौत के बाद रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा ने गौशाला का निरीक्षण करते हुए तमाम खामियों को देखा था, जिसके बाद उन्होंने अपर उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा के नेतृत्व में एक जांच कमेटी गठित की थी. साथ ही शहर की अन्य गौशालाओं की जांच करने के लिए कहा गया था. टीम को गौशालाओं में जाकर मानक के अनुसार संचालित होने की जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए थे. उसके बाद भी गायों की मौत का सिलसिला जारी है.

फूड प्वाइजनिंग के कारण मौत: वहीं, रुड़की के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रोहित सिंह के पूर्व के बयान के मुताबिक, गायों की मौत फूड प्वाइजनिंग के कारण हुई. मृतक गायों के सैंपल पहले ही लेकर जांच के लिए उत्तर प्रदेश के बरेली की लैब में भेजे गए हैं. वहीं सैंपल की रिपोर्ट अभी तक आई नहीं है.

ये भी पढ़ेंः रुड़की की गौशाला में 19 गायों की मौत, हिंदू संगठन ने मचाया हंगामा, जांच की मांग

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details