उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 7 minutes ago

ETV Bharat / state

तिरुपति विवाद के बाद उत्तराखंड में एक्शन, दुकानों में तेज हुई छापेमारी, कलेक्ट किये गये लड्डू और घी के सैंपल - Tirupati Balaji Laddu Prasad

Tirupati Balaji Laddu Prasad, Dehradun Latest News, Uttarakhand Latest News: तिरुपति बालाजी आंध्र प्रदेश के लड्डू प्रसाद में मिलावटी घी का मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने कुछ जरूरी कदम उठाए है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों पर उत्तराखंड खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने सोमवार तो कई मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान टीम ने लड्डू समेत घी के सैंपल लिए.

Dehradun
तिरुपति विवाद के बाद उत्तराखंड में एक्शन (ETV Bharat)

देहरादून: तिरुपति बालाजी के लड्डू प्रसाद में मिलावटी घी का मामला इन दिनों सुर्खियों में है. इस पूरे मामले की जांच के लिए आंध्र प्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन भी कर दिया है. इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर लड्डू का सैंपल लेकर जांच के निर्देश दिए हैं. साथ ही बाजार में बिकने वाले घी की जांच के लिए भी कहा गया है. इसी क्रम में उत्तराखंड खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी और देहरादून में मिठाई कई दुकानों से सैंपल लिए.

वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह ने बताया कि उन्होंने आईएसबीटी के आसपास कई इलाकों में मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की. इसके साथ ही कई कंपनियों के घी का सैंपल भी लिया. सैंपल के दौरान घी बनाने वाली एक कंपनी का सैंपल लिया गया.

तिरुपति विवाद के बाद उत्तराखंड में एक्शन (ETV Bharat)
मिठाई की दुकानों से लड्डू के सैंपल लिए गए. (ETV Bharat)

वही, ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह ने बताया कि तिरुपति बालाजी में लड्डू प्रसाद का जो मामला सामने आया है, उसको देखते हुए खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने सभी खाद्य अधिकारियों को मिठाई की दुकानों में छापेमारी की कार्रवाई कर लड्डू का सैंपल और दुकानों से घी का सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं. लिहाजा मिलावट के संदेह को देखते हुए लड्डू और घी का सैंपल लिया जा रहा है. ऐसे में सैंपल का टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें--

Last Updated : 7 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details