बिहार

bihar

दरभंगा में फर्जी तरीके से CTET परीक्षा देते 12 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार, बायोमीट्रिक जांच में पकड़ाया - CTET 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 7, 2024, 10:46 PM IST

CTET Fake candidate बिहार में परीक्षाओं में गड़बड़ियां रुकने का नाम नहीं ले रही है. अभी हाल में ही नीट पेपर लीक मामले के कारण बिहार सुर्खियों में रहा था. इससे पहले भी सिपाही भर्ती और शिक्षक बहाली का पर्चा लीक हो गया था. अब शिक्षक बहाली की परीक्षा में सात फर्जी परीक्षार्थी धरे गये हैं. पढ़ें, विस्तार से.

गिरफ्तार.
गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर.)

दरभंगा: बिहार में दरभंगा में शिक्षक बहाली के लिए हो रही CTET परीक्षा के दौरान चार परीक्षा केंद्रों से 12 मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी दूसरे के बदले परीक्षा देने विभिन्न केन्द्रों पर पहुंचे थे. बायोमीट्रिक जांच के दौरान मिलान नहीं होने के कारण इन्हें हिरासत में लिया गया. फिलहाल इन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

गिरफ्तार अभ्यर्थी. (ETV Bharat)

दूसरे के बदले दे रहे थे परीक्षा: प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी मुन्ना भाई की गिरफ्तारी दरभंगा जिला के विभिन परीक्षा केद्रों से की गई है. बायोमीट्रिक मशीन में नहीं मिलने पर सभी केंद्राधीक्षकों ने इन परीक्षार्थियों को लहेरियासराय थाना के हवाले कर दिया. पुलिस इन अभ्यर्थियों से पूछताछ कर इनके रैकेट का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

गिरफ्तार अभ्यर्थी. (ETV Bharat)

इनकी हुई है गिरफ्तारीः जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया उनमें मधुबनी का धर्मेंद्र कुमार, मधुबनी का ही विमल कुमार, मधुबनी का राजा कुमार, सारण की महिला अभ्यर्थी, सुपौल की महिला अभ्यर्थी, मधुबनी का ईश्वर कुमार, मधुबनी का शशिकांत भारती, दरभंगा का श्रवण कुमार और मधुबनी का मनोज कुमार शामिल है. तीन अन्य के नाम का पता नहीं चल सका है.

थाने में दिया गया आवेदन. (ETV Bharat)

पांच हजार दिया था एडवांस: पुलिस की गिरफ्त में आए परीक्षार्थी श्रवण कुमार मंडल के बदले मनोज कुमार परीक्षा देने लाया था. मनोज कुमार ने स्वीकार किया कि वह श्रवण के बदले परीक्षा दे रहा था. इसके बदले 50 हजार देने की बात हुई थी. सरवन ने बताया कि मनोज कुमार को 5 हजार रुपये एडवांस के रूप में दिया था. रिजल्ट होने के बाद बकाया राशि देता.

इसे भी पढ़ेंःमुजफ्फरपुर में पकड़ा गया था फर्जी परीक्षार्थी, पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी फरार, संदेह के घेरे में स्कूल प्रशासन - NEET UG Exam 2024

इसे भी पढ़ेंःBPSC TRE 3 Exam : मुजफ्फरपुर में फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, उधार चुकता करने के लिए पहुंचा था परीक्षा देने

ABOUT THE AUTHOR

...view details