दिल्ली

delhi

सीलमपुर पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर बदमाश, मॉल-रेस्टोरेंट को लूटकर मचा रखा था आतंक - Two Robbers Arrest in seelmapur

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 18 hours ago

Two Robbers Arrest: सीलमपुर, भजनपुरा, जाफराबाद इलाके में तीन दिनों में ढाबा, रेस्टोरेंट, मिनी मॉल ,क्लीनिक में लूटपाट की पांच शिकायत दर्ज कराई गई. सभी मामलों में पुलिस को क्राइम का पैटर्न एक जैसा दिखा जिसके बाद स्टेशल स्टाफ टीम का गठन किया गया. सीसीटीवी फुटेज की मदद से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

सीलमपुर पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार
सीलमपुर पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार (SOURCE: Etv Bharat)

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली में हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले एक दो बदमाशों को सीलमपुर और स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. जिनमें एक नाबालिग है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक चाकू और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद हुई है. ये आरोपी सीलमपुर, भजनपुरा और जाफराबाद इलाके के ढाबा, रेस्टोरेंट,मिनी मॉल, क्लीनिक में हथियार के बल पर लूटपाट किया करते थे.

डीसीपी डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, भजनपुरा, जाफराबाद इलाके में तीन दिनों में ढाबा, रेस्टोरेंट मिनी मॉल ,क्लीनिक में लूटपाट सहित लूट की पांच शिकायत दर्ज कराई गई. सभी मामलों में शिकायतकर्ता ने बताया कि 2 से 3 हथियारबंद बदमाशों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया. लूटपाट की कई वारदातेंं सीसीटीवी में भी कैद हुई थी. एक के बाद हो रही लूट की वारदातों को सुलझाने के लिए स्पेशल स्टाफ की टीम का गठन किया गया.

सीसीटीवी की मदद से पकड़े गए आरोपी
टीम में इंस्पेक्टर धीरज के नेतृत्व में एसआई सुशील ,एसआई विशाल, एसआई प्रमोद ,एसआई पवन, एएसआई अमित, राजीव , हेड कांस्टेबल आमिर, हेड कांस्टेबल सचिन,हेड कांस्टेबल अमित, हेड कांस्टेबल सुशील, हेड कांस्टेबल दीपक, हेड कांस्टेबल विजय, कांस्टेबल विकास को शामिल किया गया. इसके अलावा सीलमपुर थाना के एएसआई देवराज, पूर्ण बहादुर, हेड कांस्टेबल नावनीष और कांस्टेबल मनीष का भी एक टीम का गठन किया गया. दोनों टीमों ने मिलकर काम किया. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. जिससे आरोपियों की पहचान हुई. दो आरोपियों को शास्त्री पार्क के जग प्रवेश अस्पताल के पास से पकड़ लिया गया. एक आरोपी नाबालिग है, जो मौजपुर का रहने वाला है.

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने 12 सितंबर को जाफराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्रह्मपुरी रोड पर स्थित अल्फा मिनी मॉल में लूटपाट की थी. इसके बाद उन्होंने भजनपुरा थाना क्षेत्र के एक क्लीनिक में भी लूटपाट की कोशिश की थी. जिसमें उन्होंने बंदूक के बट से डॉक्टर पर भी हमला किया था.

इसके बाद 13 सितंबर को इन्होंने भजनपुरा थाने के यमुना विहार इलाके में एक महिला के से उनका मोबाइल लूट लिया था, इस वारदात के बाद 15 सितंबर को सीलमपुर इलाके से इन्होंने स्कूटी की लूट की थी. इसके बाद 15 सितंबर को ही आरोपियों ने एक रेस्टोरेंट को निशाना बनाया था और लूटपाट की थी. डीसीपी ने बताया कि आरोपी अरबाज पेशेवर अपराधी है उसके खिलाफ हत्या और लूटपाट सहित अन्य मुकदमे दर्ज है. डीसीपी ने बताया कि इस गैंग में कुछ और लोग भी शामिल है जिसकी तलाश की जारी है.

ये भी पढ़ें- मोबाइल लूटने का विरोध किया तो रिक्शा चालक की चाकू मारकर कर दी हत्या, एक हफ्ते में 6 मर्डर...!

ये भी पढ़ें-नोएडा में बदमाशों ने ड्राइवर को बंधक बनाकर चलती गाड़ी से नीचे फेंका, लूट ली कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details