दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: धनतेरस-दिवाली को लेकर नोएडा के बाजारों में बढ़ी चौकसी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

-धनतेरस-दिवाली को लेकर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट -नोएडा के प्रमुख बाजारों में 1500 पुलिसकर्मी तैनात

धनतेरस और दीवाली पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद
धनतेरस और दीवाली पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद (Etv bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली/नोएडाः धनतेरस और दिवाली को लेकर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट है. तीनों जोनों के प्रमुख बाजारों में 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सादे कपड़े में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. इसके अलावा आभूषणों के व्यापारी के साथ मीटिंग कर उन्हें सीसीटीवी लगाने के निर्देश भी पुलिस अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं. इस दौरान शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर भी पुलिस की टीमें नजर रख रही है.

अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार ने बताया कि धनतेरस और दीवाली के मौके पर कैश का लेनदेन व्यापक पैमाने पर होता है. इसके लिए जनपद से जुड़ी सभी सीमाओं पर पुलिस की टीमें लगाई गई. तलाशी के बाद ही वाहनों को आगे जाने दिया जा रहा है. कोई खुलेआम आतिशबाज़ी न बेचने पाए, इसके लिए भी संबंधित जोन के डीसीपी को निर्देश दिए गए हैं.

प्रमुख बाजारों समेत कुछ स्थानों को सुरक्षा के लिहाज से चिन्हित किया गया हैं. मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों को जोन और सुपर जोन में बांटा गया है. डीएलएफ मॉल और गार्डन गैलेरियों पर 40 से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. धनतेरस के दिन आभूषणों की सबसे ज्यादा खरीदारी होती है. ऐसे में ज्वैलरी शॉप के बाहर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी. दुकान के अंदर मौजूद सीसीटीवी कैमरों को भी सही करवा दिया गया है. बाजारों में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है. ड्रोन कैमरे से भी प्रमुख बाजारों में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षा के लिहाज से सोमवार को सभी जोन के डीसीपी ने पुलिसकर्मियों और डॉग स्कॉड टीम के साथ सभी इलाकों में पैदल गश्त किया.ट

सीसीटीवी से लोगों की होगी निगरानी:पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस समय शहर के सभी सीसीटीवी कैमरों से लोगों की निगरानी की जा रही है. गार्डन गैलेरियों पर पुलिस की विशेष नजर है. अक्सर गार्डन गैलेरिया विवादों के लिए चर्चा में बना रहता है. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस मौके पर जाकर अवैध पार्किंग वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने देर रात तक पैदल मार्च किया. देर रात तक पुलिस की टीमें बाजारों में मौजूद रही, ताकि लोग बेहिचक खरीदारी कर सकें.

यह भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details