दिल्ली

delhi

स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना ने हाई कोर्ट में दायर की जमानत याचिका, कल होगी सुनवाई

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 28, 2024, 9:35 PM IST

Gangster ravi kana: नोएडा के स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना ने अग्रिम जमानत के लिए प्रयागराज में हाई कोर्ट रिट दायर की है,जिस पर कल सुनवाई होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: गौतम बुद्ध नगर के स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना ने गैंगरेप के मामले में हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी. इससे पहले जिला न्यायालय गौतम बुद्ध नगर ने उसकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. रवि काना सहित पांच लोगों पर नोएडा के सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में एक युवती से गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है, जिसमें पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जबकि रवि काना सहित एक अन्य आरोपी फरार है.

ये भी पढ़ें:बुराड़ी में स्कूल के बाहर लड़की पर एसिड अटैक, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दरअसल, नोएडा के सेक्टर 39 थाने में एक युवती ने गैंगरेप का मामला दर्ज कराया. जिसमें युवती ने बताया कि स्क्रैप माफिया रवि काना सहित पांच लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया था. युवती नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी. रवि काना के साथियों ने बताया कि रवि सर आपकी नौकरी लगवा देंगे. आरोप है कि उसके बाद गार्डन गलेरिया मॉल की पार्किंग में रवि काना और उसके साथियों ने गन पॉइंट पर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. उसके बाद आरोपियों ने उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली. युवती की शिकायत पर नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया.

गौतम बुद्ध नगर जिला न्यायालय में जिला सहायक शासकीय अधिवक्ता प्रियदर्शनी शर्मा ने बताया कि नोएडा में रवि काना सहित पांच आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया था. जिसको लेकर रवि काना ने जिला न्यायालय गौतम बुद्ध नगर में अग्रिम जमानत याचिका के लिए अर्जी दाखिल की थी. जिसको सुनवाई के बाद अदालत ने खारिज कर दिया. उनको पीड़िता के माध्यम से जानकारी हुई है कि रवि काना ने अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट प्रयागराज में रिट पिटीशन दायर की है जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी.

कौन है रवि काना

रवि काना भाजपा नेत्री बेबन नागर के पति का बड़ा भाई है. गौतम बुद्ध नगर में स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना को सुरक्षा भी मिली हुई थी जिसको अब हटा लिया गया है. नोएडा में गैंगरेप का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने रवि काना पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा दो में रवि काना की पत्नी सहित 16 गुर्गों पर गैंगस्टर सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. रवि काना गिरोह के कई गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि रवि काना सहित कई आरोपी अभी फरार हैं.

ये भी पढ़ें:दिल्ली एसीपी के बेटे की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, इसलिए रची गई थी हत्या की साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details