झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड के चुनावी समर में पीएम मोदी सहित कई बड़े नेताओं की होगी चुनावी सभा, जानिए क्या है तैयारी - Lok Sabha Elections 2024

PM Modi Ranchi tour. झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री और जेपी नड्डा झारखंड का दौरा करेंगे. केंद्रीय नेतृत्व के साथ मिलकर झारखंड के नेता शेड्यूल तैयार कर रहे हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 27, 2024, 6:45 PM IST

BJP star campaigner
BJP star campaigner

रांची: झारखंड की 14 सीटों के लिए चार चरणों में 13 मई से लोकसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव में झारखंड की सभी 14 सीटों को जीतने का लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी ने रखा है. इन सीटों पर कमल खिलाने के लिए स्वयं पीएम मोदी चुनावी सभा करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक पीएम की चुनावी सभा 2019 के चुनावी सभा से ज्यादा होगी.

पीएम मोदी 2019 के चुनावी सभा का शंखनाद रांची में रोड शो के जरिए की थी उसके दूसरे दिन 24 अप्रैल 2019 यानी बुधवार को लोहरदगा में जनता को संबोधित किया था. फिर 29 अप्रैल को जमुआ में और इस तरह से ताबड़तोड़ जनसभाएं पीएम की हुई और एनडीए 14 में से 12 सीट जीतकर रिकॉर्ड बनाने में सफल हो गया था. इस बार भी पीएम की जनसभा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीजेपी केन्द्रीय नेतृत्व और भाजपा प्रदेश कार्यालय के बीच पीएम के दौरे को लेकर मंथन का दौर जारी है. जल्द ही इसे अंतिम रुप देने की संभावना है.

जेपी नड्डा से लेकर अमित शाह तक चुनावी मैदान में गरजेंगे

झारखंड के चुनावी समर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक गरजते हुए दिखाई पड़ेंगे. बीजेपी द्वारा केन्द्रीय नेताओं के साथ-साथ प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं की चुनावी दौरे का कार्यक्रम तय किया जा रहा है. बिहार में स्टार प्रचारकों की सूची जारी होने के बाद झारखंड में भी जल्द ही पार्टी स्टार प्रचारकों की सूची जारी करने वाली है.

राज्यसभा सांसद और बीजेपी प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू कहते हैं कि चुनाव प्रचार को लेकल केन्द्रीय और प्रदेश स्तरीय नेताओं का कार्यक्रम तय हो रहा है. जिसमें पीएम मोदी के साथ-साथ सभी बड़े चेहरे शामिल हैं. स्टार प्रचारकों की सूची भी जल्द जारी कर दी जाएगी. पार्टी ने जो संकल्प लिया है कि झारखंड की सभी 14 सीटों को जीतकर पीएम मोदी को तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनाना है उस संकल्प को हर हाल में पूरा करने का काम बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता करेंगे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details