दिल्ली

delhi

'अस्पतालों में डॉक्टर्स की नियुक्ति पर बहाना...'; मंत्री सौरभ भारद्वाज के आरोपों को LG ने बताया झूठा, शर्मनाक - Saurabh Bhardwaj allegation on LG

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 27, 2024, 4:01 PM IST

Updated : Aug 27, 2024, 10:39 PM IST

Saurabh Bhardwaj allegation on LG: दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाओं ​​सहित अलग-अलग विभागों में बिगड़ी व्यवस्था को लेकर LG पर हमला बोला. उन्होंने ​कहा कि आशा किरण में डॉक्टरों की कमी से 14 मौतें हुई थी. इस विभाग की जिम्मेदारी एलजी की है. एलजी वहां NCCSA बैठक न होने की बातकर डॉक्टरों को नियुक्त नहीं करते.

सौरभ भारद्वाज
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर बोला हमला. (Etv Bharat)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता व दिल्ली सरकर में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अभी तक उपराज्यपाल ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर कहते थे कि मुख्यमंत्री के जेल में होने के कारण एनसीसीएसए की मीटिंग नहीं हुई है. इससे ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसी 16 अगस्त को पीडब्ल्यूडी में ए ग्रेड के 7 ऑफिसर को पोस्टिंग दी गई. जो सीपीडब्ल्यूडी से आए हैं. इस मामले में भारद्वाज ने उपराज्यपाल को घेरा और कहा कि वह रोज इसका खुलासा करेंगे कि किस तरह वह दिल्ली को बर्बाद कर रहे हैं.

डॉक्टर नियुक्त करने की जिम्मेदारी LG कीःकुछ दिन पहले आशा किरण होम में 14 लोगों की मौत हो गई थी. यहां पर मेडिकल स्टाफ की कमी थी. इनकी गलती से मौत हुई है. इस पर एलजी कार्यालय से कहा गया था कि एनसीसीएससी की मीटिंग नहीं हुई है. इसलिए मेडिकल स्टाफ की पोस्टिंग नहीं हो पाई थी. दिल्ली में 1-1 एमडी और एमएस को कई कई अस्पताल संभालने पड़ रहे हैं लेकिन नई पोस्टिंग नहीं हो रही है. अस्पतालों में मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है लेकिन एलजी कार्यालय का जवाब आया कि 26 स्पेस्लिस्ट का रोस्टर हमारे पास का गया है. सीएम नहीं हैं एनसीसीएससी की मीटिंग नहीं हो पा रही है. जिससे पोस्टिंग नहीं हो सकती है.

दिल्ली वालों से माफी मांगें एलजीःसौरभ भारद्वाज ने कहा यदि ट्रांसफर टेस्टिंग हो सकते थे या हो रहे हैं तो एलजी कार्यलय ने दिल्ली को गुमराह क्यों किया? डॉक्टरों को पोस्ट करने के लिए एलजी साहब को एनसीसीएसए चाहिए और एससी को पोस्ट करने के लिए कुछ नहीं चाहिए. एलजी दिल्ली वालों से माफी मांगें, क्योंकि उन्होंने गुमराह किया.

LG ने दावों को बताया झूठाः मंत्री भारद्वाज के आरोपों पर LG ऑफिस ने जवाब दिया है. उन्होंने अपने X हैंडल पर लिखा है, "आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से अपनी सरकार के शर्मनाक, दुर्व्यवहार और झूठे प्रचार को उजागर किया है. ये एनसीसीएसए या एलजी द्वारा की गई "ट्रांसफर पोस्टिंग" नहीं हैं, ऐसा कभी नहीं किया गया. यह AAP सरकार के लोक निर्माण विभाग द्वारा इंजीनियरों का आंतरिक कार्य आवंटन हैं. जो संलग्न आदेश भी कहता है कि यह प्रधान सचिव, लोक निर्माण विभाग ने जारी किया है. AAP ने आधिकारिक एक्स हैंडल से जानबूझकर गलत सूचना जारी किया है. उपराज्यपाल कार्यालय ने आज इस सबूत का संज्ञान लिया है. दिल्ली के लोग AAP सरकार के 10 वर्षों के कुशासन के कारण कूड़े, सीवरेज, अपशिष्ट, दूषित पानी, मलेरिया और डेंगू से पीड़ित हैं, सरकार के मंत्री आपराधिक तमाशा के अलावा कुछ नहीं करते हैं."

यह भी पढ़ें-1100 पेड़ों की कटाई मामला: सौरभ भारद्वाज ने एलजी से मांगा इस्तीफा, दी खुली बहस की चुनौती

प्रिंसिपल सेक्रेटरी को सस्पेंड करें LG:भारद्वाज ने कहा कि एलजी जो कह रहे थे, अगर वो सही है और ये ट्रांसफर पोस्टिंग हुई है तो गलत है. एलजी आज ही पीडब्ल्यूडी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को सस्पेंड करें. दिल्ली को दिखाएं की इस अफसर ने गैरकानूनी तरीके से ट्रांसफर पोस्टिंग की है. उन्होंने कहा कि जहां अपना मन हो वहां पोस्टिंग हो रही है. जहां पब्लिक हित की बात है वहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने का बहाना बनाया जाता है. 25 जून को पीडब्ल्यूडी के एससी निपुण गुप्ता को जेएंडपी का एडिशनल चार्ज दिया गया. इसके साथ ही ए ग्रुप की 2 ट्रांसफर पोस्टिंग की है.

यह भी पढ़ें-पेड़ काटे जाने पर क्यों नहीं हुई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई?, LG से मंत्री भारद्वाज के सवाल

Last Updated : Aug 27, 2024, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details