दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: करवा चौथ पर क्या है महिलाओं की पहली पसंद, जानें कपड़ों का लेटेस्ट ट्रेंड

करवा चौथ पर महिलाओं की पहली पसंद साड़ी लुक बुटीक में जमकर आ रहे डिजाइनर ब्लाउज और साड़ियों के ऑर्डर रेडीमेड साडियों की बढ़ी डिमांड

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

बुटीक में जमकर आए डिजाइनर ब्लाउज के ऑर्डर
बुटीक में जमकर आए डिजाइनर ब्लाउज के ऑर्डर (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: करवा चौथ के पर्व में महिलाएं अपने पति की दीर्घ आयु के लिए निर्जला उपवास रखती हैं. इस पर्व पर महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं, जिसकी तैयारियां वे कई महीने पहले से शुरू कर देती हैं. इनमें सबसे प्रमुख होता है कि इस दिन कौन से कपड़े पहनने हैं. यानी इस बार करवा चौथ के दिन वे क्या स्पेशल पहनेंगी. बीते कई वर्षों में फैशन ट्रेडिंग में कई बदलाव आए हैं. वर्षों के दौरान वेस्टर्न, इंडो वेस्टर्न, ट्रेडिशनल ड्रेसेज महिलाओं की पसंद रहे हैं. वहीं इस बार महिलाओं की पहली पसंद साड़ी लुक है. इस बार महिलाओं ने साड़ी पहनना ज्यादा पसंद किया है. इसको देखते हुए बुटीक पर सबसे ज्यादा ब्लाउज और साड़ियों की स्टिचिंग के आर्डर है.

महिलाओं में डिजाइनर ब्लाउज का भारी क्रेज :पश्चिमी दिल्ली के मुखराम पार्क में मौजूद डिजाइनर विला बुटीक में स्टिचिंग के आर्डर लेने वाली ऋतु ने बताया कि उनके पास सबसे ज्यादा ब्लाउज की बुकिंग आई हैं. महिलाओं ने कई डिजाइनर ब्लाउज बनवाए हैं. वहीं अगर रंगों की बात करें तो सबसे ज्यादा लाल, मरून और हरे रंग को चुना है. करीब 1 महीने पहले से करवा चौथ की तैयारी को देखते हुए महिलाएं कपड़े सिलवाने लग जाती है. करवा चौथ के एक दिन पहले सबसे ज्यादा दबाव होता है. सभी के ड्रेस और कपड़े तैयार करके देने होते हैं. इसके अलावा करवा चौथ वाले दिन भी कई ऐसे कस्टमर आते हैं, जो तत्काल ब्लाउज बनाने की मांग करते हैं. कोशिश पूरी रहती है कि कोई भी ग्राहक निराश होकर न जाए.

करवा चौथ पर डिजाइनर ब्लाउज और साड़ियों के ऑर्डर (ETV BHARAT)

पैडेड और डीप नेक ब्लाउज सबसे ज्यादा चलन में :बीते 12 वर्षों से बुटीक चलाने वाली पूजा ने बताया कि उनके पास भी इस बार सबसे ज्यादा ब्लाउज की स्टिचिंग के आर्डर आए हैं. महिलाओं ने कई डिजाइनर ब्लाउज बनवाए हैं. जिसमें पैडेड और डीप नेक सबसे ज्यादा चलन में है. आमतौर पर देखा जाता है कि करवा चौथ पर महिलाएं लाल रंग के वस्त्र पहनना पसंद करती हैं, लेकिन इस बार हरा रंग भी काफी चलन में है.
रेडीमेड साड़ियों की बढ़ी डिमांड :तिलक नगर में सतगुरु क्रिएशंस के नाम से बुटीक चलने वाले बलविंदर सिंह ने बताया कि करवा चौथ के पर्व को देखते हुए इस बार महिलाओं ने सबसे ज्यादा साड़ियां और ब्लाउज स्टिच करवाए हैं. पहले केवल बुटीक पर ब्लाउज सिलने के आर्डर आते थे. लेकिन अब समय बदल गया है अब महिलाएं बाजार से साड़ियां खरीदतीं है और उन्हें बुटीक पर रेडीमेड करवा लेती है. जिनको बिना किसी झंझट के आसानी से पहना जा सकता है. एक साड़ी और ब्लाउज को सिलने का चार्ज 2000 है.

ये भी पढ़ें :करवा चौथ पर चूड़ी मार्केट में रौनक, कनॉट प्लेस के चूड़ी बाजार में उमड़ी महिलाएं

ये भी पढ़ें :करवाचौथ व्रत के पांच महत्वपूर्ण नियम, इस दिन ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details