बिहार

bihar

सोनपुर बैंक लूटकांड का 36 घंटे के अंदर खुलासा, 9 लाख कैश के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार - Saran Police

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 24, 2024, 6:49 AM IST

Sonepur IDBI Robbery Case: सोनपुर आईडीबीआई लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. 36 घंटे के अंदर 9 लाख कैश के साथ 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

Saran Police
सोनपुर आईडीबीआई लूटकांड (ETV Bharat)

छपरा:बुधवार कोसोनपुर में लूट हुई थी. अपराधियों ने सोनपुर थानान्तर्गत गोला बाजार स्थित आईडीबीआई बैंक में तीन अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने हथियार से लैस होकर लूटपाट की थी. बैंक में घुसकर सुरक्षागार्ड से हाथापाई करते हुए सुरक्षागार्ड से बंदूक छीन लिया और बैंककर्मियों के साथ-साथ ग्राहकों को भी धमकाया. हालांकि अब सारण पुलिस ने 36 घंटे के अंदर मामले का खुलासा कर लिया है.

बैंक लूटकांड का खुलासा: सारण एसपी कुमार आशीष ने बताया कि बदमाशों ने बैंक की राशि 17 लाख 25 हजार 850 रुपये और बैंक में राशि जमा करने आयीं एक ग्राहक के पास से 2,50,000 यानी कुल 19,75,850 रुपये लूटकर फरार हो गए थे. सभी नोटों की गड्डी में नोट स्लीप लगा हुआ था. इस घटना के संबंध में आईडीबीआई बैंक शाखा प्रबंधक की लिखित शिकायत पर सोनपुर थाने में केस दर्ज किया गया था.

लूट के 9 लाख बरामद: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सारण पुलिस ने इस घटना का सफल उद्भेदन करते हुए घटना में संलिप्त 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में रमेश चौधरी, देवानन्द राय, धीरज कुमार, चुन्नु कुमार और गोलू कुमार शामिल है. इनके पास से लूट के 9,31,200 रुपये बरामद हुए हैं. इसके अलावे कई हथियार, एक अपाची मोटरसाईकिल, एक स्विफ्ट मारुती कार और 6 मोबाईल फोन भी मिले हैं.

"महज 36 घंटे के अंदर सारण पुलिस द्वारा सोनपुर के आईडीबीआई बैंक लूट कांड का का सफल उद्दभेदन कर लिया गया है. लूटे गए 9. 31 लाख कैश और हथियार समेत अन्य समानों के साथ 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है."- डॉ. कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक, सारण

ये भी पढ़ें:सोनपुर के IDBI बैंक में सवा 19 लाख की लूट, तीन अपराधियों ने बंदूक की नोक पर वारदात को दिया अंजाम - Sonpur Bank Loot

ABOUT THE AUTHOR

...view details