हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 3, 2024, 10:10 AM IST

Updated : Mar 3, 2024, 11:28 AM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर में इस दिन शुरू हो रहा सांसद खेल महाकुंभ, अनुराग ठाकुर, राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा करेंगे शुभारंभ

Sansad Khel Mahakumbh in Bilaspur: हिमाचल प्रदेश में 5 मार्च को सांसद खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण का शुभारंभ होगा. बिलासपुर के लुहणू मैदान में खेल महाकुंभ का शुभारंभ होगा. जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा व पूर्व कप्तान व वर्तमान टीम के कोच राहुल द्रविड़ मुख्यातिथी होंगो. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Sansad Khel Mahakumbh in Bilaspur
Anurag Thakur, Rahul Dravid, Rohit Sharma

भाजपा प्रदेश सचिव नरेंद्र अत्री

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में 5 मार्च को सांसद खेल महाकुंभ शुरू होगा. बिलासपुर के लुहणू में खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण की शुरुआत होगी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा इसका शुभारंभ करेंगे. ये जानकारी भाजपा प्रदेश सचिव नरेंद्र अत्री हमीरपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है. उन्होंने बताया कि सांसद खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण की शुरुआत 5 मार्च को बिलासपुर स्थिर लुहनी क्रिकेट स्टेडियम में होगी. सांसद खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा व पूर्व कप्तान व वर्तमान टीम के कोच राहुल द्रविड़ मुख्यातिथि होंगे. केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

5 मार्च को होगा रजिस्ट्रेशन

नरेन्द्र अत्री ने बताया कि गांव और पंचायत स्तर की टीमों की रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को शुरू किया जाएगा. इस बार वॉलीबॉल, कबड्डी, क्रिकेट, बास्केटबॉल और एथलेटिक्स, इन पांचों खेल इवेंट्स के लिए रजिस्ट्रेशन 5 मार्च 2024 से शुरू किया जाएगा. अत्री ने बताया कि इससे पूर्व प्रदेश में पहले सांसद खेल महाकुंभ की शुरुआत धर्मशाला स्टेडियम में पूर्व कप्तान दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की थी.

पहले 2 संस्करण में 87,400 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

नरेन्द्र अत्री ने बताया कि अभी तक पिछले दो खेल महाकुंभ संस्करण में 3700 से ज्यादा गांव व पंचायत की टीमों ने हिस्सा लिया है. जिसमें अब तक कुल 87,400 से ज्यादा खिलाड़ीयों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया है. अत्री ने युवाओं से अपील करते हुए कहा की 5 मार्च को युवा लुहणू क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचकर अपना और अपनी टीम का रजिस्ट्रेशन करवाएं.

ये भी पढ़ें: 5 मार्च को नितिन गडकरी का हमीरपुर दौरा, कई सड़कों का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

Last Updated : Mar 3, 2024, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details