बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिस रास्ते से कभी आते-जाते थे तेजस्वी, सम्राट चौधरी ने सरकारी आवास के उस गेट को बंद करवाया, जानें कारण

सम्राट चौधरी 5 देशरत्न मार्ग स्थित नए सरकारी आवास में बदलाव कर रहे हैं. जिस गेट से तेजस्वी आते-जाते थे, बंद करवाया जा रहा है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Samrat Choudhary
उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (ETV Bharat)

पटना:पांच देश रत्न मार्ग सरकारी बंगला इन दिनों सुर्खियों में है. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी पांच देश रत्न मार्ग सरकारी बंगले में शिफ्ट कर चुके हैं. विजयदशमी के दिन सम्राट चौधरी ने बाकायदा गृह प्रवेश भी कर लिया है, लेकिन खास बात यह है कि गृह प्रवेश के बाद ही सम्राट चौधरी ने वास्तु दोष को खत्म करने के लिए एक दरवाजा बंद करने का फैसला लिया है.

पांच देश रत्न मार्ग बंगला तेजस्वी यादव को आवंटित था: पांच देश रत्न मार्ग सरकारी आवास बिहार के उपमुख्यमंत्री के नाम से निर्धारित है. तेजस्वी यादव ने 2015 में पांच देश रत्न मार्ग की साज सज्जा कराई थी, लेकिन कुछ महीनो में सत्ता चली गई और तेजस्वी यादव को बंगला खाली करना पड़ा. तेजस्वी यादव ने बंगले के लिए लंबी लड़ाई भी लड़ी.

सरकारी आवास में बदलाव (ETV Bharat)

गृह प्रवेश में बड़े नेताओं का लगा था जमावड़ा: फिलहाल पांच देश रत्न मार्ग सरकारी बंगला उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को आवंटित किया गया है. सम्राट चौधरी पांच देश रत्न मार्ग बंगले में विजयदशमी के दिन शिफ्ट किए हैं. गृह प्रवेश के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, ललन सिंह समेत कई नेताओं ने हिस्सा लिया.

एक गेट को बंद करवाने का क्या है कारण?: पांच देशरत्न मार्ग सरकारी आवास में दो दरवाजे थे. एक दरवाजा देश रत्न मार्ग में खुलता था तो दूसरा दरवाजा जो पीछे की ओर था सर्कुलर रोड की ओर खुलता था. सर्कुलर रोड का दरवाजा दक्षिण दिशा में था और दक्षिण दिशा में दरवाजा खुलने के चलते वास्तु दोष था. वास्तु के जानकारों का कहना था कि आवास के दक्षिण में दरवाजा नहीं खुलना चाहिए. ऐसा होने से नेता के राजनीतिक भविष्य पर असर पड़ता है.

सर्कुलर रोड की तरफ खुलने वाला दरवाजा बंद: वास्तु दोष को खत्म करने के लिए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने महत्वपूर्ण फैसला लिया और फैसले के तहत सर्कुलर रोड की तरफ खुलने वाला दरवाजा को बंद कराया जा रहा है. दक्षिण दिशा में जो दरवाजा था उसे औपचारिक रूप से अस्थाई तौर पर बंद किया जा रहा है. बंगले के दरवाजे को बंद किए जाने के बाद बिहार में सियासत शुरू हो गई है.

"उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को अपने ऊपर भरोसा नहीं है. वह अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं. सम्राट चौधरी भ्रम और धर्म की राजनीतिक कर रहे हैं. अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाले नेता को बिहार की जनता खारिज करेगी."-एजाज अहमद, प्रवक्ता, आरजेडी

"तेजस्वी यादव अपनी सुविधा के लिए इस तरफ के माल को उस तरफ करने के लिए दरवाजा खुलवाए होंगे. हमारे नेता को वैसी जरूरत नहीं है, इसलिए दरवाजा बंद किया जा रहा है जो जिस धर्म के होते हैं उस धर्म के मुताबिक काम करते हैं. सबकी अपनी-अपनी सोच है. सोच और विश्वास के आधार पनेता फैसले लेते हैं."- अरविंद सिंह,भाजपा प्रवक्ता

ये भी पढ़ें

'टोंटी चोर चारा चोर', पटना में तेजस्वी यादव के खिलाफ लगा पोस्टर.. RJD ने बताया शर्मनाक

ये क्या.. तेजस्वी यादव बेड, बेसिन, AC, टोंटी सब उखाड़ ले गए? BJP के आरोप पर सियासी बवाल - Tejashwi Yadav House

ABOUT THE AUTHOR

...view details