झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सोमवार को रांची में स्कूल बंद रहेंगे! सखी मंडल महिला संवर्धन महिला महासम्मेलन को लेकर कई निजी विद्यालय प्रबंधन ने लिया फैसला

Mahila Mahasammelan in Ranchi. मंगलवार 12 फरवरी को सखी मंडल महिला संवर्धन महिला महासम्मेलन होगा. इनका सम्मेलन शहर के मोरहाबादी मैदान में आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर रांची में स्कूल बंद रहेंगे. जिनमें कई नामचीन स्कूल शामिल हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 11, 2024, 10:48 PM IST

Sakhi Mandal Mahila Samvardhan Mahila Mahasammelan in Ranchi on 12th February
सखी मंडल महिला संवर्धन महिला महासम्मेलन

रांची: ग्रामीण विकास विभाग द्वारा सोमवार 12 फरवरी को मोरहाबादी मैदान में महिला महासम्मेलन का आयोजन किया है. सखी मंडल की महिलाओं को राज्य स्तरीय एक्सपोजर और उनकी क्षमता संवर्धन शिविर का आयोजन महिला महासम्मेलन के रूप में किया जा रहा है.

इस महिला सम्मेलन में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में मंत्री आलमगीर आलम और सत्यानंद भोक्ता भी शिरकत करेंगे. ग्रामीण विकास विभाग के इस आयोजन की वजह से सोमवार को राजधानी के कई बड़े निजी स्कूलों ने अपने विद्यालय को या तो बंद कर दिया है. साथ ही अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल ड्रॉप करने और घर ले जाने की व्यवस्था स्वयं करने को कहा है. इसकी वजह यह है कि जिला परिवहन पदाधिकारी (DTO) ने महिला महासम्मेलन में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने निजी विद्यालय संचालकों से 400 बस उपलब्ध कराने को कहा है.

ऐसे में कई निजी स्कूल प्रबंधन ने 12 फरवरी को बस की उपलब्धता नहीं होने का हवाला देते हुए 12 फरवरी सोमवार को स्कूल को बंद कर दिया है. फिर अभिभावकों से अपने अपने बच्चों को स्कूल पहुंचाने और वापस घर ले जाने की व्यवस्था खुद से करने को कहा है.

बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल बंदः

शहर के डोरंडा स्थित बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल ने अपने नोटिस में कहा है कि DTO से मिले दिशानिर्देश के अनुसार महिला सम्मेलन और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए स्कूल बसों को लिए जाने की वजह से 12 फरवरी को कक्षाएं सस्पेंड रहेगी. वहीं प्रतिष्ठित कैराली स्कूल प्रबंधन ने महिला महासम्मेलन के लिए स्कूल बसों को DTO के निर्देश से लिये जाने की वजह बताते हुए अभिभावकों से अपील की है कि वह अपने अपने बच्चों को स्कूल खुद आकर छोड़ दें और कक्षाएं समाप्त होने के बाद खुद बच्चों को लेने आ जाएं.

50 से अधिक निजी स्कूलों को बस उपलब्ध कराने के निर्देशः

10 फरवरी को पत्रांक संख्या 153 के माध्यम से जिला परिवहन पदाधिकारी रांची ने राजधानी के 50 से अधिक बड़े और प्रतिष्ठित निजी विद्यालयों के प्राचार्यों को आवंटित प्रखंड के अनुरूप बस उपलब्ध कराने को कहा है. जिन निजी विद्यालयों को यह निर्देश दिया गया है उसमें सरला बिरला पब्लिक स्कूल, जेवीएम श्यामली, कैम्ब्रियन पब्लिक स्कूल, बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल, डीएवी ग्रुप के सभी स्कूल्स, कैराली स्कूल, लोरेटो, संत थॉमस, संत जेवियर स्कूल, संत एंथोनी स्कूल, सफायर इंटरनेशनल स्कूल, शारदा ग्लोबल स्कूल, ब्रिजफोर्ड स्कूल प्रमुख है.

इसे भी पढे़ं- नवोदय स्कूल वर्ग छह की नामांकन परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, परीक्षा में विद्यार्थियों की उपस्थिति महज 52 प्रतिशत रही

इसे भी पढे़ं- झारखंड में सरकारी स्कूल के बच्चे बेहाल! बैंक खाता नहीं खुलने से नहीं मिल पा रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details