उत्तराखंड

uttarakhand

मानसिक रूप से परेशान महिला नैनी झील में कूदी, नाविक और पर्यटकों ने बचाई जान - Rescue of Woman From Naini lake

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 16, 2024, 8:04 PM IST

Updated : Sep 16, 2024, 9:41 PM IST

Rescue of Woman From Naini lake Nainital नैनीताल की नैनी झील में पर्यटकों को नौकायन करा रहे नाविक ने पर्यटकों की मदद से झील से महिला का रेस्क्यू किया है. महिला मानसिक रूप से परेशान है.

Rescue of Woman From Naini lake
नाविक और पर्यटकों ने नैनी झील से महिला को बचाया (PHOTO- ETV Bharat)

नैनीतालःपाषाण देवी मंदिर के पास महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में नैनी झील में छलांग लगा दी. गनीमत रही कि पर्यटकों को झील में नौकायन करा रहे नाव चालकों ने महिला को डूबता देखा. जिसके बाद नाव चालकों और पर्यटकों ने महिला को झील से निकाल कर बेहोशी की हालत में बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया. जहां महिला का उपचार चल रहा है.

मानसिक रूप से परेशान महिला नैनी झील में कूदी (VIDEO- ETV Bharat)

जानकारी देते हुए बीडी पांडे अस्पताल की डॉक्टर नेहा कांडपाल ने बताया कि कुछ स्थानीय लोग महिला को गंभीर हालत में बीडी पांडे अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जिसको प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. महिला की नैनीताल शहर की ही रहने वाली है. महिला के परिजनों और पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है. महिला के कदम उठाने के पीछे का कारण पता नहीं चल पाया है.

वहीं घटना के बाद महिला के परिजन और पति भी बीडी पांडे अस्पताल पहुंचे. महिला के पति ने बताया महिला बीते कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान थी और सोमवार देर शाम को अचानक बिन बताए घर से चली गई, जिसके बाद उसने आत्मघाती कदम उठाया.

पर्यटक के मोबाइल में कैद हुई घटना:महिला का झील में डूबते हुए का वीडियो पर्यटक के मोबाइल में कैद हो गया. क्योंकि जिस समय महिला ने झील में कूदी, उस समय नौकायन कर रहे पर्यटक अपने मोबाइल से नैनी झील और शहर की वादियों की रील बना रहे थे. इसी दौरान महिला के झील में डूबते हुए का वीडियो भी कैद हो गया, जिसमें नाव चालक और पर्यटक महिला को बचाकर बाहर निकल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल जिले में आफत की बारिश, नैनी झील का बढ़ा जलस्तर, उफान पर धनगढ़ी पनोद नाला

Last Updated : Sep 16, 2024, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details