मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ये रेलवे स्टेशन भी अजीब है! यहां से एक शहर के लिए किराया अलग-अलग

सागर रेलवे स्टेशन से जयपुर जाने के लिए टिकट का किराया अलग-अलग लिया जा रहा है. एक यात्री ने इसकी शिकायत की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 16, 2024, 2:27 PM IST

Railway arbitrary ticket fares
सागर रेलवे स्टेशन पर किराये की मनमानी की शिकायत (ETV BHARAT)

सागर।भारतीय रेलवे के अक्सर अजीब कारनामे सामने आते रहते हैं. दरअसल, सागर रेलवे स्टेशन से जयपुर के लिए सफर करने वाले दो यात्रियों ने अलग-अलग टिकट खिड़की से टिकट लिया. एक ही जगह का किराया अलग-अलग वसूला गया है. इस मामले के सामने आने के बाद जब यात्री ने रेलवे में शिकायत दर्ज कराई तो अपनी भूल मानकर यात्री के टिकट के पैसे वापस किए गए और आगे से ऐसी गलती नहीं करने का भरोसा दिलाया गया.

सागर से जयपुर जा रहे थे रेल यात्री

सागर के मोहन नगर वार्ड के रहने वाले संजय नन्होरिया 5 अक्टूबर की मध्य रात्रि को सागर से जयपुर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने सागर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 2 से 11:42 पर सागर से जयपुर जाने वाली दयोदया सुपरफास्ट एक्सप्रेस गाड़ी का साधारण टिकट लिया. जो उन्हें 205 रुपए में दिया गया. इसी तारीख को 11:32 पर संजय नन्होरिया के जीजाजी श्याम सुंदर ने प्लेटफार्म क्रमांक 1 से इसी ट्रेन का जयपुर के लिए टिकट खरीदा. जिसका किराया 180 रुपए लिया गया था. प्लेटफार्म क्रमांक 1 और प्लेटफार्म क्रमांक 2 के टिकट घर के किराए में 25 रुपये का अंतर पाया गया.

ज्यादा किराया लेने पर रेल यात्री ने की शिकायत (ETV BHARAT)
एक ही जगह का किराया एक स्टेशन से अलग-अलग (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

सागर रेलवे स्टेशन को मिला 'ईट राइट स्टेशन' का दर्जा, FSSAI के क्वॉलिटी मानकों पर खरा उतर बना एमपी का पहला स्टेशन

रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में रातभर फंसा रहा युवक, बेटी के अंतिम संस्कार के लिए जाना था दिल्ली

शिकायत मिलने पर रेलवे को हुआ गलती का अहसास

इसके बाद यात्री संजय नन्होरिया ने बाकायदा इसके लिए सागर रेलवे स्टेशन को शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत मिलने के बाद रेलवे के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने उन्हीं की शिकायत पर लिखित में खेद व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा है "कर्मचारी ने भूलवश रूट नंबर 1 की जगह रूट नंबर 2 सेलेक्ट कर लिया, जिसकी वजह से यह अंतर आया है. कर्मचारियों को भविष्य में ऐसी गलती न करने के लिए निर्देशित किया गया है."जब इस मामले में मुख्य वाणिज्य निरीक्षक दीपक कुशवाहा से रेलवे का पक्ष लेने की कोशिश की गई उनका कहना था "वह इस बारे में कुछ भी बोलने के लिए अधिकृत नहीं हैं." ऐसा ही जवाब सागर रेलवे स्टेशन मास्टर नरेंद्र सिंह ने दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details