मध्य प्रदेश

madhya pradesh

13 अगस्त को सागर बंद का ऐलान, क्यों बस आपरेटर्स के समर्थन में उतरे शहर के कई संगठन - Sagar Band on 13 August

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 10, 2024, 8:51 PM IST

सागर में बस ऑपरेटर्स ने 13 अगस्त को बंद का ऐलान कर दिया है. बता दें कि पिछले 5 दिनों से पुराने बस स्टैंड को बंद करने के विरोध में वे धरना दे रहे हैं. अब कई संगठनों ने भी इसका समर्थन किया है.

13TH AUGUST SAGAR BANDH
13 अगस्त को सागर बंद का ऐलान (Etv Bharat)

सागर: शहर के पुराने बस स्टैंड को बंद करने के विरोध में बस ऑपरेटर आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन के समर्थन में स्थानीय सामाजिक संगठन भी अब उतर आए हैं. बता दें कि पिछले 5 दिनों से सागर से बसों का संचालन बंद है और बस ऑपरेटर्स धरने पर बैठे हैं. वहीं, 13 अगस्त को बस ऑपरेटर्स ने सागर बंद का ऐलान कर दिया है.

सागर में पुराने बस स्टैंड को शुरू करने की मांग (ETV Bharat)

पुराने बस स्टैंड को शुरू करने की मांग

सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने शहर में 3 नए बस स्टैंड का निर्माण किया है, जिससे बसें शहर के अंदर से न गुजरें. जिसमें भोपाल रोड बस स्टैंड, बीना रोड बस स्टैंड और एक मुख्य बस स्टैंड है जो शहर से बाहर तिली गांव में स्थित है. इसके बाद पूर्व कलेक्टर दीपक आर्य ने शहर के पुराने बस स्टैंड को बंद करने का ऐलान कर दिया. वहीं, बस ऑपरेटर्स और यात्रियों का मानना है कि शहर के बीचों-बीच स्थित पुराने बस स्टैंड को बंद कर देने से परेशानी हो रही है. इसलिए इसे दोबारा शुरू करने की मांग कर रहें हैं.

ये भी पढ़ें:-

फैस्टिव सीजन में नहीं मिल रहा ट्रेन का टिकट, ट्राई करें ये ऑप्शन, फाइव स्टार लग्जरी होगा सफर

सीधी में दबंगों ने बीच शहर जबरन बस रुकवाई, चौराहे पर ड्राइवर की कर दी पिटाई

व्यापारिक संगठनों ने आंदोलन का किया समर्थन

बस ऑपरेटर्स के आंदोलन में सामाजिक, व्यापारिक और अन्य दूसरे संगठन ने अपना समर्थन देकर 13 अगस्त को सागर बंद का ऐलान कर दिया है. उन्होंने बताया कि मुख्य बस स्टैंड शहर के बाहर बनाया गया है. जिससे लोगों को आने जाने में असुविधा होती है और मुख्य बस स्टैंड से शहर जाने में भी काफी खर्चा हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details