राजस्थान

rajasthan

दुबई में अंतरराष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन को रूमा देवी ने किया संबोधित, राजस्थानी संस्कृति से दुनिया को कराया अवगत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 26, 2024, 8:50 PM IST

Ruma Devi addressed the International Business Conference in Dubai, दुबई में आयोजित बिजनेस कॉन्क्लेव महाबिज 2024 में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं बाड़मेर की फैशन डिजाइनर व नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित डॉ. रूमा देवी ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दुनिया को राजस्थानी संस्कृति से अवगत कराया.

International Business Conference in Dubai
International Business Conference in Dubai

बाड़मेर.दुबई में गल्फ महाराष्ट्र बिजनेस फोरम की ओर से आयोजित बिजनेस कॉन्क्लेव महाबिज 2024 में फैशन डिजाइनर व नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित बाड़मेर की डॉ. रूमा देवी बतौर अतिथि शामिल हुईं. दो दिवसीय इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन दुबई की विश्व प्रसिद्ध अटलांटिस होटल द पाम में हो रहा है. इसमें महामहिम शेख जवाहर बिन खलीफा अल खलीफा के सानिध्य में खाड़ी देशों के अलावा भारत, यूएसए, मध्य पूर्व, दक्षिण-पूर्व एशिया और अफ्रीका के उद्यमी व व्यापारी शामिल हुए. इसमें नए व्यापारिक सहयोग तलाशने व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके विस्तार के लिए मौके पर विस्तृत चर्चा हुई.

वहीं, सम्मेलन में बाड़मेर की फैशन डिजाइनर डॉ. रूमा देवी ने 20 देशों के 800 से अधिक प्रोफेशनल्स को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत और यूएई में व्यापार सहयोग दिनों-दिन बढ़ रहा है. मौजूदा विश्व बाजार में भारतीयों के लिए असीमित संभावनाएं हैं, जिसका नए उद्यमियों को फायदा लेना चाहिए. उन्होने राजस्थान में निवेश के लाभ बताते हुए कहा कि राजस्थान में इंफ्रास्ट्रक्चर और कुशल युवा वर्ग तेजी से बढ़ रहा है.

International Business Conference in Dubai

इसे भी पढ़ें -रूमा देवी ने प्रजेंट किया हैरिटेज कलेक्शन, विदेशी मॉडल्स पर सजे बाड़मेरी परिधान

आगे उन्होंने राजस्थान की कला व संस्कृति पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को प्रदर्शित किया. साथ ही अलग-अलग देशों से आई प्रमुख महिला अतिथियों को मंच पर राजस्थानी पारंपरिक घूमर नृत्य कराया. बता दें कि नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित डॉ. रूमा देवी फिलहाल दुबई की यात्रा पर हैं, जहां गल्फ महाराष्ट्र बिजनेस फोरम की ओर से आयोजित दो दिवसीय बिजनेस कॉन्क्लेव ग्लोबल महाबिज 2024 में बतौर स्पीकर शामिल हुईं. गौर हो कि इससे पहले 27 व 28 जनवरी (2024) को भी रूमा देवी यूएई के अबूधाबी में चार्टर्ड एकाउंटेट्स के चैप्टर आईसीएआई के 35वें अंतरराष्ट्रीय वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात गई थीं, जहां उन्होंने सम्मेलन को संबोधित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details