राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अच्छी खबर : RSSB ने जून 2026 तक का भर्ती परीक्षा कैलेंडर किया जारी, 70 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जून 2026 तक का भर्ती परीक्षा कैलेंडर किया जारी. 70 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

RSSB Exam Calendar
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से युवा बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. भर्ती परीक्षाओं का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए 70 भर्ती और पात्रता परीक्षाओं का संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है. अक्टूबर 2024 से लेकर जून 2026 के बीच होने वाली इन परीक्षाओं के जरिए विभिन्न विभागों में करीब 70 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे. खास बात ये है कि इस परीक्षा कैलेंडर में भर्ती परीक्षा की डेट के साथ-साथ रिजल्ट की टेंटेटिव डेट भी जारी की गई है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वर्ष 2024 25 में भर्ती परीक्षाओं के आयोजन के लिए परीक्षा कैलेंडर में आंशिक संशोधन करते हुए आगामी परीक्षा कार्यक्रम को शामिल करते हुए नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया है. इस परीक्षा कैलेंडर में परीक्षा की तारीख के साथ-साथ मोड ऑफ एग्जाम और रिजल्ट की टेंटेटिव डेट भी जारी की गई है. करीब 15 विभागों में विभिन्न पदों पर यह भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया गया है.

जून 2026 तक का भर्ती परीक्षा कैलेंडर (ETV Bharat Jaipur)

पढ़ें :कर्मचारी चयन बोर्ड मई 2026 तक का परीक्षा कैलेंडर करेगा जारी, Exam Date के साथ रिजल्ट की भी होगी घोषणा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज ने बताया कि बोर्ड की ओर से जनवरी 2025 तक होने वाली भर्ती परीक्षाओं और पात्रता परीक्षा के विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं. बचे हुए पदों पर विभागों से मिलने वाली रिक्वेस्ट (अर्थना) और सीईटी में शामिल भर्ती परीक्षाओं के लिए स्कोर कार्ड जारी करने के बाद विज्ञापन जारी किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि किसी परीक्षा में आवेदकों की संख्या कम होती है, तो एग्जाम मोड ऑफलाइन से ऑनलाइन यानी हाइब्रिड सीबीटी मोड किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details