राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आरपीएससी: अनुसंधान सहायक के 26 पदों के लिए होगी भर्ती, 13 नवंबर तक करें आवेदन

आरपीएससी ने मूल्यांकन विभाग में अनुसंधान सहायक की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. आवेदन की अंतिम तिथि 13 नवम्बर है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

RPSC Ajmer
आरपीएससी (Photo ETV Bharat Ajmer)

अजमेर:राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से मूल्यांकन विभाग में अनुसंधान सहायक के 26 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. परीक्षा के लिए 15 अक्टूबर से 13 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आयोग ने भर्ती से संबंधित विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर जारी की है.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि शैक्षणिक योग्यता, वर्ग वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया और अन्य संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर जारी की गई है. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन 15 अक्टूबर से 13 नवंबर की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. परीक्षा तिथि और स्थान के संबंध में आयोग की ओर से जल्द ही सूचित किया जाएगा.

पढ़ें: आरपीएससी ने इन परीक्षाओं की मॉडल उत्तर कुंजी की जारी, 7 अक्टूबर तक दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति

इस आयु वर्ग के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन:आयोग की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार 1 जनवरी 2025 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष से कम आवेदक की आयु होनी चाहिए. आवेदन के लिए आरक्षित पदों के लिए विभिन्न वर्गों और अन्य विशिष्ट श्रेणियां के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है. इनमें राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुषों को आयु में 5 वर्ष तक की छूट दी गई है. इसी तरह राजस्थान की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को 10 वर्ष तक की आयु में छूट दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details