राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आरपीएससी : कृषि विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कृषि विभाग में 241 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

कृषि विभाग में 241 पदों पर भर्ती
कृषि विभाग में 241 पदों पर भर्ती (ETV Bharat J)

अजमेर : राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से कृषि विभाग में 14 विभिन्न पदनाम के कुल 241 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 अक्टूबर से 19 नवंबर 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया व अन्य विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी उक्त पदों के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं.

आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि विज्ञापन में कृषि विभाग के लिए राजस्थान कृषि अधीनस्थ सेवा नियम, 1978 एवं राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र के लिए राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, लिपिक वर्गीय और चतुर्थ श्रेणी सेवा (भर्ती एवं सेवा की अन्य शर्ते) नियम, 2014 तथा राजस्थान कृषि सेवा नियम, 1960 के अन्तर्गत सहायक कृषि अधिकारी (नॉन शेड्यूल एरिया)-115 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसी प्रकार सहायक कृषि अधिकारी (शेड्यूल एरिया)-10, सांख्यिकी अधिकारी-18, कृषि अनुसंधान अधिकारी (विभिन्न विषय)-25, सहा. कृषि अनुसंधान अधिकारी (विभिन्न विषय)-73 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें-आरपीएससी: अनुसंधान सहायक के 26 पदों के लिए होगी भर्ती, 13 नवंबर तक करें आवेदन

परीक्षा के लिए स्थान और तिथि जल्द होगी घोषित :मेहता ने बताया कि परीक्षा स्थान और तिथि के संबंध में जल्द सूचित कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर से 19 नवंबर तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details