हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नौ मील के पास चलती HRTC बस पर गिरी चट्टान, बाल-बाल बची सवारियां - Mandi HRTC Bus Accident

Rock fell on HRTC bus in Mandi: मंडी जिले के नौ मील के पास चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर एक चलती एचआरटीसी बस से पहाड़ी से गिरी बड़ी चट्टान टकरा गई, जिससे बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, बस में बैठी सवारियां इस हादसे में बाल-बाल बचीं.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 21, 2024, 10:35 AM IST

Updated : Jul 21, 2024, 1:49 PM IST

Rock fell on HRTC bus in Mandi
मंडी में एचआरटीसी बस पर चट्टान गिरी (ETV Bharat)

मंडी:चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बीती रात नौ मील के पास एचआरटीसी की चलती बस पर पहाड़ी से एक बहुत बड़ी चट्टान आकर टकरा गई. गनीमत रही कि इस चट्टान का एक कोना बस के अगले हिस्से से टकराया, यदि यह चट्टान पूरी बस पर गिर जाती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. इस हादसे में बस में सवार 2 से 3 सवारियों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद दूसरी बस में भेज दिया गया है.

मंडी में चलती बस पर पहाड़ी से गिरी चट्टान (ETV Bharat)

मनाली से शिमला जा रही थी बस

मिली जानकारी के अनुसार केलांग डिपो की यह बस मनाली से शिमला जा रही थी. रात करीब साढ़े 11 बजे जब ये बस नौ मील के पास पहुंची तो उस समय भारी बारिश हो रही थी. नौ मील के पास पहले ही स्लाइडिंग प्वाइंट है, जिस कारण यहां ऐसे हादसे होते रहते हैं. जैसे ही यह बस इस स्लाइडिंग प्वाइंट के पास पहुंची तो पहाड़ी से एक बहुत बड़ी चट्टान नीचे लुढ़कती हुई आई और और उसका एक कोना बस के अगले हिस्से से जा टकराया.

हादसे में बाल-बाल बची सवारियां

हादसे के समय बस में काफी सवारियां मौजूद थी, जिसमें से आगे की तरफ बैठे 2 से 3 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं. इन सभी को प्राथमिक उपचार के बाद निगम की दूसरी बस के जरिए रात को ही शिमला भेज दिया गया है. इस कारण यहां रात को करीब एक घंटे तक हाईवे बाधित रहा, लेकिन उसे रात को ही बहाल कर दिया गया था. वहीं, इस बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद्र से घटना की पुष्टि की है.

"सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद निगम की दूसरी बस के माध्यम से रात को ही शिमला भेज दिया गया है. इस कारण यहां रात को करीब एक घंटे तक हाईवे बाधित रहा, लेकिन उसे रात को ही बहाल कर दिया गया था." - सागर चंद्र, एएसपी मंडी

एक बार फिर उठे KMC कंपनी की कार्यप्रणाली पर सवाल

नागचला से लेकर पंडोह तक फोरलेन निर्माण में जुटी केएमसी कंपनी की कार्यप्रणाली एक बार फिर सवालों के घेरे में है. पिछली बरसात के समय पहाड़ी पर खतरे के रूप में जो चट्टानें या मलबा लटका हुआ है उसे हटाने की ओर समय रहते कोई ध्यान नहीं दिया गया और अब यह सब हादसे का कारण बन रहे हैं. ऐसे में लोगों में कंपनी प्रबंधन की कार्यप्रणाली को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

ये भी पढे़ं:HRTC को सिर्फ 231 रूटों पर मुनाफा, महिलाओं को किराए में मिलने वाली छूट पर हुआ ये फैसला

ये भी पढे़ं: बाहरी राज्यों में रजिस्टर्ड गाड़ियों पर चलेगा नियमों का डंडा, बिना टैक्स हिमाचल में आने पर वसूला जाएगा भारी भरकम जुर्माना, अधिसूचना जारी

Last Updated : Jul 21, 2024, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details