झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: इंडिया गठबंधन के नेताओं के तीखे बोल! जानें, राजद नेता ने सीएम को क्यों दी धमकी

झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर राजद के तेवर तल्ख हैं. इस बार महिला राजद प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम हेमंत को धमकी दी है.

RJD warned CM Hemant Soren on seat sharing in Jharkhand assembly elections 2024
डिजाइन इमेज (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 9 hours ago

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया ब्लॉक के गठबंधन में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को लेकर पेंच अभी तक फंसा हुआ है. इस बीच जैसे-जैसे पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री आवास पर हुई. अंतिम बैठक के दौरान झामुमो के एक विधायक के बयान की जानकारी मिल रही है. राजद नेताओं का झामुमो-कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश के स्वर तेज होते जा रहे हैं.

इस बीच झारखंड महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी ने सीधा हमला झामुमो-कांग्रेस पर किया है. रानी कुमारी ने कहा कि पार्टी के कोई भी नेता और कार्यकर्ता लालू यादव और तेजस्वी यादव का अपमान नहीं सहेगा. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनना है तो उन्हें राजद को सम्मान देना ही होगा. अब न हम अपमान सहेंगे और न ही त्याग करेंगे और न ही 6 या 7 सीट लेंगे.

राजद नेताओं के साथ ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत (ETV Bharat)

दान या भीख में नहीं मांग रहे हैं 19-20 सीट- रानी कुमारी

झारखंड महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी ने कहा कि हम भीख या दान में सीट नहीं मांग रहे हैं. बल्कि हमारे सहयोग और त्याग से 2019 में सरकार बनीं थी. लेकिन हमें न बोर्ड-निगम में जगह मिली और न ही 20 सूत्री में स्थान दिया गया. सीट देते समय हमें नकार दिया जाता है और जब जीत जाते हैं तो सरकार बनाने के लिए समर्थन की मांग करने के लिए हमारे आगे झुकने लगते हैं.

रांची में हमारा 80 हजार वोट, नहीं छोड़ेंगे दावेदारी

महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि रांची विधानसभा सीट पर राजद का दावा हमेशा से रहा है. लेकिन भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए दो बार हमने त्याग किया. अब जब महुआ माजी राज्यसभा सदस्य बन गयी हैं तो रांची सीट अब राजद का हक हो जाता है. इसी तरह पार्टी के महासचिव रतन पासवान और गौरीशंकर यादव जैसे नेताओं के बोल से साफ हैं कि प्रयासों के बाद भले ही सीट शेयरिंग में कोई सर्वमान्य फॉर्मूला निकल जाए. लेकिन सच्चाई यह है कि पार्टी के राज्य स्तरीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच दूरियां तो बढ़ गयी है.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: 3-4 से काम नहीं चलेगा, राज्य की 22 सीट जीतने की ताकत- मनोज झा

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Assembly Election 2024: महागठबंधन को टूट से बचाने की अंतिम कोशिश, हेमंत सोरेन से बातचीत के बाद राजद नरम!

इसे भी पढ़ें- JMM की सीट शेयरिंग से नाराज तेजस्वी, मनाने के लिए होटल पहुंचे सीएम हेमंत और गुलाम अहमद मीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details