बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'सत्तापक्ष के लोग सदन में देते हैं धमकी', राबड़ी देवी के नेतृत्व में RJD विधान पार्षदों का प्रदर्शन

RJD MLC Protest: बिहार विधान मंडल का बजट सत्र चल रहा है. आज चौथे दिन विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होने से पहले आरजेडी के विधान पार्षदों ने पोर्टिको में जमकर नारेबाजी की और सत्तापक्ष के लोगों पर सदन में धमकी देने का आरोप लगाया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 2:03 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

आरजेडी विधान पार्षद का प्रदर्शन

पटना:बिहार विधान परिषद में आज आरजेडी की सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. राबड़ी देवी के नेतृत्व में सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया है कि सदन के अंदर सत्ता पक्ष के सदस्य लगातार विपक्षी सदस्यों को धमकी दे रहे हैं. यहां तक की मुख्यमंत्री भी लगातार विपक्षी सदस्यों को धमकी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि सभी मामलों की जांच होगी. बिहार विधान परिषद के आरजेडी सदस्य सुनील कुमार सिंह ने साफ-साफ कहा है कि जिस तरह का आचरण सदन के अंदर सत्ता पक्ष के सदस्यों का हो रहा है वह कहीं से भी ठीक नहीं है.

भ्रष्टाचार को लेकर की नारेबाजी:सुनील कुमार सिंह ने कहा कि सरकार विपक्षी सदस्यों के साथ गलत आचरण कर रही है, जो की उचित नहीं है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि वह समाजवादी विचारधारा का चोला ओढ़ कर पूरे बिहार में भ्रष्टाचार कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे बिहार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है और नीतीश कुमार इसको लेकर कुछ नहीं कहते हैं. यहां तक की लोग कोई भी सरकारी कागज बनाने जाते हैं तो घूस देना ही होता है.

"आज कोई आदमी अगर मृत्यु प्रमाण पत्र भी बनवाता है तो उन्हें 1000 रुपये घूस के रूप में देना पड़ता है. कोई भी सरकारी कागज बनाने के लिए पैसे देने पड़ते हैं. सदन के अंदर सत्ता पक्ष के सदस्य लगातार विपक्षी सदस्यों को धमकी दे रहे हैं. यह कहीं से भी उचित नहीं है."-सुनील कुमार सिंह, विधान पार्षद, आरजेडी

नीतीश कुमार से मांगा जवाब:आगे उन्होंने कहा कि बिहार में दाखिल खारिज अगर करवाना है तो 5000 रुपये से कम में काम नहीं होता है. जिस तरह की स्थिति बिहार में बनी हुई है उसका जिम्मेदार कौन है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मामले पर भी जवाब देना होगा कि आखिर बिहार में भ्रष्टाचार किस तरह से फल-फूल रहा है. वह मुख्यमंत्री के हैसियत से इसे रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं और उल्टा विपक्षी सदस्यों को भ्रष्टाचारी कह रहे हैं जो कि कहीं से भी उचित नहीं है. सरकार को इसका जवाब सदन में देना होगा.

पढ़ें:सदन के बाहर भाकपा माले के विधायकों का प्रदर्शन, BJP पर मनोज मंजिल को फंसाने का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details