राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: राइजिंग राजस्थान: 1000 करोड़ के निवेश करारों पर बनी सहमति, 3 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बगरू विस्तार औद्योगिक संगठन के भवन में उद्योगपतियों एवं निवेशकों से संवाद किया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 8 hours ago

राइजिंग राजस्थान
राइजिंग राजस्थान (फोटो ईटीवी भारत जयपुर)

जयपुर. जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बगरू विस्तार औद्योगिक संगठन के भवन में शनिवार को उद्योगपतियों एवं निवेशकों से संवाद किया. इस दौरान जिला कलक्टर की मौजूदगी में एक हजार करोड़ रुपये के निवेश करार पर सहमति बनी. इस करार से करीब 3 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि राइजिंग राजस्थान में जयपुर जिला अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है. जयपुर, जयपुर ग्रामीण एवं दूदू जिलों की जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का 8 नवंबर को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में किया जाएगा. मीट के सफल आयोजन के लिए संपूर्ण उद्यमियों से संपर्क करने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा. डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि राइजिंग राजस्थान निवेश एवं प्रदेश में औद्योगिक विकास की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होगा. जिला प्रशासन की ओर से जिले में निवेश के अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है. उन्होंने उद्योग जगत से जुड़े विभिन्न मुददों पर ध्यान देते हुए जिले में नए उद्योगों को स्थापित करने, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने और उ़द्योगों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने की प्रतिबद्धता जताई.

पढ़ें: Rajasthan: राइजिंग राजस्थान : बहरोड़ में पिछले दो दिनों में 2000 करोड़ से ज्यादा के हुए MOU

बैठक में बगरू इंडस्ट्रियल एसोसिएशन एवं लघु उद्योग भारती के पदाधिकारियों एवं अजमेर रोड स्थित महिंद्रा सेज, सांवरदा, मोखमपुरा से दूदू क्षेत्र के सभी औद्योगिक क्षेत्रों के उद्यमियों एवं औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. रीको इकाई कार्यालय जयपुर (ग्रामीण) के प्रभारी आर. के. सिंह रुहेला ने इकाई के अधीन अलग अलग औद्योगिक क्षेत्रों से आये आगंतुकों को राज्य सरकार की योजनाओं तथा रीको द्वारा विकसित किये जा रहे नए औद्योगिक क्षेत्रों जैसे श्री राम जानकी कुञ्ज बिहारी नगर एवं बिचून की प्रगति से अवगत कराया. वर्तमान में इकाई कार्यालय के क्षेत्राधिकार में लगभग 1837 इकाइयां उत्पादनरत हैं.

बगरू इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार अग्रवाल, महासचिव सुधीर जाजू, वरिष्ठ उद्यमी एस के जैन, सुशील गोयल, राजेश शेखावटिया, विश्वनाथ पोद्दार, सुनील खंडेलवाल, बसंत कुमार लढा, भेरू राम डागर आदि उद्यमीगण बैठक में उपस्थित रहे. उपस्थित उद्योगपतियों ने नवीन इकाइयों की स्थापना, वर्तमान इकाइयों के उन्नयन एवं विस्तार में निवेश कर लगभग 3000 व्यक्तियों के लिए रोज़गार सृजन प्रस्तावित कर 1000 करोड़ से अधिक राशि के एमओयू किये जाने की सहमति दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details