राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राइजिंग राजस्थान: जैसलमेर में हुई इन्वेस्टर्स मीट, 25 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के हुए एमओयू

राइजिंग राजस्थान कार्यक्रम के तहत जैसलमेर में एक दिवसीय इन्वेस्टर्स मीट हुई. इसमें 25 हजार करोड़ से अधिक के निवेश समझौतों पर दस्तखत हुए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Investors Meet in Jaisalmer
जैसलमेर में हुई इन्वेस्टर्स मीट (Photo ETV Bharat Jaisalmer)

जैसलमेर: राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट कार्यक्रम के तहत जैसलमेर में बुधवार को एक दिवसीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया. इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री जोराराम कुमावत की मौजूदगी में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए एमओयू किए गए. इसमें 25 हजार करोड़ से अधिक के निवेश से संबंधित एमओयू हुए.

जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने बताया कि इस मीट में निवेशकों में भारी उत्साह देखा गया. उर्जा, माइनिंग, पर्यटन, एमएसएमई लॉजिस्टिक आदि क्षेत्रों में भारी निवेश के प्रस्ताव जिले में प्राप्त हो रहे है, न केवल राजस्थान बल्कि दिल्ली, छत्तीसगढ़ तथा गुजरात आदि राज्यों से भी निवेशकों ने उत्साह दिखाया. कार्यक्रम स्थल पर जिले के हस्तशिल्प एवं विशिष्ट उत्पादों पर आधारित एक प्रदर्शनी लगाई गई. इसमें दस से अधिक स्टालों पर जिले के उत्पादों को प्रदर्शित किया गया.

जैसलमेर में हुई इन्वेस्टर्स मीट (Video ETV Bharat Jaisalmer)

पढ़ें: राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट में होगा बड़ा निवेश, 10 लाख को मिलेगा रोजगार: प्रभारी मंत्री गौतम कुमार दक

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 76 एमओयू किए गए, जिनसे जिले में 25,940 करोड़ का निवेश प्राप्त होगा. इन एमओयू के पूरा होने पर 15,310 लोगों को रोजगार प्राप्त हो सकेगा. सरकार की 'एक जिला एक उत्पाद' योजना के तहत यह उद्योग जिले के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. मंत्री जोराराम कुमावत ने निवेशकों को इस क्षेत्र में उपलब्ध अनुकूल वातावरण और सरकारी सहयोग का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया. इसके साथ ही, राइजिंग राजस्थान के तहत जैसलमेर के विभिन्न अन्य क्षेत्रों में भी निवेश को बढ़ावा देने के प्रयास जारी हैं, जिसमें पर्यटन, हस्तशिल्प और कृषि आधारित उद्योग शामिल हैं. कार्यक्रम में विधायक छोटूसिंह भाटी, जिला प्रमुख प्रताप सिंह, पोकरण विधायक प्रताप पूरी, सभापति हरिवल्लभ कल्ला,एसपी सुधीर चौधरी और भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश शारदा मौजूद रहे.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details