हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सैनिक स्कूल में रैगिंग का वीडियो वायरल, 12वीं के छात्र ने अन्य विद्यार्थियों को डंडे से पीटा

रेवाड़ी के सैनिक स्कूल में रैगिंग का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में एक स्टूडेंट अन्य विद्यार्थियों को पीटता नजर आ रहा है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Rewari Sainik School Ragging
Rewari Sainik School Ragging (Etv Bharat)

रेवाड़ी:हरियाणा के रेवाड़ी में गांव गोठड़ा स्थित सैनिक स्कूल में 12वीं क्लास के एक कैडेट द्वारा अन्य विद्यार्थियों को डंडे से पीटने का मामला सामने आया है. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें सीनियर स्टूडेंट जूनियर को लाइन में लगाकर डंडे से पीटता हुए नजर आ रहा है. इस दौरान बच्चे दर्द से कहराते हुए भी नजर आए.

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो: हालांकि अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो कब का है. लेकिन वीडियो सामने आने के बाद सैनिक स्कूल की तरफ से कहा गया है कि घटना के बारे में जांच की जाएगी. कैडेट दोषी मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पीड़ित छात्रों के अभिभावकों ने कहा कि रैगिंग करते हुए उनके बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

उचित कार्रवाई का आश्वासन: मिली जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले ये वायरल वीडियो अभिभावकों के पास पहुंचा. जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया और अभिभावकों ने इसे मीडिया तक पहुंचाया. उसी समय मामला सैनिक स्कूल प्रशासन तक भी पहुंच गया. लेकिन इस संबंध में कोई एक्शन नहीं लिया गया. हालांकि मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन स्कूल के प्रवक्ता की ओर से दिया गया है.

डेढ़ साल पहले स्कूल हुआ शिफ्ट: बता दें कि गोठड़ा सैनिक स्कूल की घोषणा 2008 में हुई थी. उसी समय सैनिक स्कूल की कक्षाएं रेवाड़ी शहर के सेक्टर-4 स्थित अस्थाई बिल्डिंग में लगनी शुरू हो गई थी. सैनिक स्कूल की बिल्डिंग को बनने में 15 साल लग गए. भवन बनकर तैयार हुआ तो इसे शिफ्ट करने में काफी मुश्किलें आई. हालांकि लंबी खींचतान के बाद डेढ़ साल पहले सैनिक स्कूल को गोठड़ा के भवन में शिफ्ट किया गया था.

चर्चाओं में रहता है स्कूल: बताया जाता है कि इस स्कूल से पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं. एक साल पहले स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर एक बच्चे ने सुसाइड कर लिया था. इतना ही नहीं पिछले साल स्कूल के अंदर दो सीनियर अधिकारी ही आपस में भिड़ गए थे. मामला तूल पकड़ा तो दूसरे अधिकारी का तबादला कर दिया. अब स्कूल के अंदर रैगिंग का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में दिनदहाड़े बाइक सवार पर दाग दी 4 गोलियां, घटना CCTV में कैद

ये भी पढ़ें:सोनीपत में ठग गिरोह के 4 आरोपी गिरफ्तार, 4 हजार से ज्यादा लोगों को लगाया करोड़ों रुपये का चूना, 149 FIR पहले से दर्ज

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details