राजस्थान

rajasthan

20 साल से फरार 4-4 हजार के इनामी अपराधी गिरफ्तार, 4 लाख 23 हजार की सरसों को किया था खुर्दबुर्द - Absconding accused Arrested

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 25, 2024, 5:06 PM IST

बारां में 4 लाख 23 हजार से ज्यादा की सरसों को खुर्दबुर्द करने के मामले में 20 साल से फरार चल रहे ट्रक चालक और ट्रक मालिक को पुलिस ने गुजरात के साबरकांठा से गिरफ्तार किया गया है. दोनों पर 4-4 हजार का इनाम था.

Accused arrested after 20 years
20 साल से फरार अपराधी गिरफ्तार (ETV Bharat Baran)

बारां: जिला पुलिस ने 20 साल से फरार मुलजिम ट्रक चालक कादर भाई व ट्रक मालिक मोहम्मद हनीफ भाई को गुजरात के साबरकांठा जिले से गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों पुलिस से बचने के लिए फरार चल रहे थे. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बारां ने दोनों को स्थाई उद्घोषित अपराधी घोषित किया हुआ था. दोनों वर्ष 2004 से ही फरार चल रहे थे. दोनों पर 4-4 हजार रुपए का इनाम था.

​जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि 16 अगस्त, 2004 को फरियादी नाथूलाल पुत्र कन्हैयालाल महाजन ने थाना कोतवाली पर रिपोर्ट पेश की थी कि 26 फरवरी, 2004 को फर्म मैसर्स नाथूलाल अशोक कुमार कृषि उपज मण्डी बारां से करीब 200 क्विंटल वजन की 232 सरसों की बोरी मेहसाना, गुजरात भेजी थी. इस सरसों की कुल कीमत 4,23,980 रुपए थी.

पढ़ें:11 साल पुराने डकैती के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार, असम और नागालैंड में काट रहा था फरारी - Gold Finance Robbery

गुजरात निवासी ट्रक चालक कादर भाई और ट्रक मालिक मोहम्मद हनीफ भाई थे. ट्रक चालक राजस्थान सेल्स टैक्स नाका रतनपुर पर प्रविष्ठी नहीं कराकर जबरन ले गया. जिससे ट्रक को सैल्स टैक्स द्वारा पकड़कर खड़ा किया गया था. सरसों से भरे इस ट्रक को चालक व मालिक ने छुड़वा लिया, लेकिन गुजरात नहीं पहुंचाया गया. सेल्स टैक्स की जुर्माना राशि एक लाख रुपए मांगकर ट्रक के माल को रोक लिया व सरसों को खुर्दबुर्द कर दिया.

पढ़ें:आठ वर्ष से फरार कत्ल का आरोपी गिरफ्तार, 5 हजार का था इनाम, जयपुर में किराए से रह रहा था - murder accused arrested

पुलिस ने दोनों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर घटना में प्रयुक्त ट्रक जब्त कर लिया. दोनों घटना के बाद से ही गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे. ट्रक मालिक मोहम्मद हनीफ पुत्र वली मोहम्मद को गुजरात के साबरकांठा से गिरफ्तार किया गया. वारंटी कादर भाई पुत्र दुर्रुमियां उर्फ दुर्रे मियां ने साबरकांटा थाने में सरेंडर किया था. उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details