मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा में मेडिकल स्टोर संचालक के ठिकाने से प्रतिबंधित दवाओं की खेप जब्त, विंध्य में फलफूल रहे नशे के सौदागर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 5:18 PM IST

Rewa Banned Drugs Seized : रीवा पुलिस ने शहर में मेडिकल संचालक के ठिकाने पर छापा मारकर भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद की हैं. इनकी कीमत 63 लाख रुपये आंकी गई है.

Rewa Banned Drugs Seized
रीवा में 63 लाख रुपये की नशीली दवाएं जब्त

रीवा में प्रतिबंधित दवाओं की खेप जब्त

रीवा।सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने मेडिकल संचालक के दो ठिकानों पर छपा मारा. यहां से प्रतिबंधित दवाओं की खेप जब्त की गई. आरोपी मेडिकल स्टोर संचालक ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयों का भंडारण किया था. आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. सोमवार रात पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी. पुलिस अधीक्षक ने सिटी कोतवाली थाना प्रभारी जेपी पटेल को कार्रवाई के निर्देश दिए. थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ शहर के पाण्डेन टोला में दबिश दी.

मेडिकल संचालक को गिरफ्तार कर थाने लाई पुलिस

पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक के ठिकानों से नशीली सीरप के साथ ही प्रतिबंधित दवाओं की खेप बरामद की. पुलिस ने मेडिकल संचालक मनोज गुप्ता को गिरफ्तार करके थाने ले गई, जिससे पूछताछ की जा रही है. कोतवाली थाना प्रभारी जेपी पटेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी जिसके बाद रविवार की देर रात मेडिकल संचालक मनोज गुप्ता के ठिकाने पर दबिश दी गई. मौके से भारी मात्रा में नशीली सिरप, ट्रामाजोल टेबलेट्स और एलफाजोलम टेबलेट्स बरामद हुई.

स्टोर संचालक के ठिकाने से प्रतिबंधित दवाओं की खेप जब्त

ये खबरें भी पढ़ें...

रीवा-शहडोल अंचल में फल-फूल रहा नशे का कारोबार, पुलिस के हत्थे चढ़े सौदागर

रीवा में जब्त हुई लाखों की नशीली दवाएं, आरोपी गिरफ्तार, कई राज खोले

आरोपी से पूछताछ, पूरा नेटवर्क खंगालने में लगी पुलिस

पुलिस के अनुसार आरोपी अस्पताल चौराहे के समीप अंबालिका मेडिकल स्टोर के नाम से संचालित करता है. इसके द्वारा लायसेंस का गलत इस्तेमाल करके नशीली दवाओं का भंडारण किया गया था. पुलिस आरोपी से ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये इन दवाओं को कहां से लाता था और कहां सप्लाई करता था. बता दें कि रीवा और इसके आसपास जिलों में प्रतिबंधित दवाओं का अवैध कारोबार फलफूल रहा है. इससे पहले भी रीवा, सीधी, शहडोल में प्रतिबंधित दवाएं पकड़ी जा चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details